8 September 2024

Jharia News : दो पक्षों में हुई जमकर मारपीट,महिला का फटा सर पहुँची झरिया थाना…

Ad Space

न्यूज़ टुडे झारखंड/ बिहार( Hazaribaag) हजारीबाग। जिला बार एसोसिएशन के चुनाव के बाद वकीलों में जमकर मारपीट हुई है। जिले में काउंसिल के निर्देश के बाद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और कोषाध्यक्ष समेत अन्य पदों के लिए वकीलों ने मतदान किया। मतदान के बाद वोटों की गिनती के दौरान जैसे ही बार काउंसिल के सदस्य और अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अधिवक्ता राजकुमार उर्फ राजू को 12 मतों से विजयी घोषित किया गया, वैसे ही कई अधिवक्ता उत्तेजित हो गये और आपस में मारपीट शुरू कर दी।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पहुचेंगे धनबाद व झरिया,परिसदन भवन व “श्रीरामकथा” कार्यक्रम में करेंगे शिरकत…

इस घटना में कई वकीलों को चोट भी लगी है। 12 वोटों से मामूली अंतर से जीत दर्ज करने वाले अधिवक्ता राजकुमार उर्फ राजू के निकटतम प्रतिद्वंदी जवाहर प्रसाद थे। मारपीट की घटना के बाद दोनों पक्षों की ओर से प्राथमिकी दर्ज करवाई गयी है। इस बीच झारखंड स्टेट बार काउंसिल के सदस्य मनोज कुमार ने काउंसिल को पत्र लिखा है।

नगर निगम के नए आयुक्त ने पदभार ग्रहण करते हुए कहा-“स्वच्छ धनबाद स्वस्थ धनबाद” मिशन में आम जनता करें सहयोग…

मनोज कुमार ने स्टेट बार काउंसिल के अध्यक्ष से इस मामले में संज्ञान लेकर पूरी घटना की जांच करने और मारपीट में शामिल वकीलों पर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने पत्र में कहा है कि चुनाव के दौरान जिला बार एसोसिएशन के वकीलों का आचरण बिगड़ता जा रहा है। इससे वकालत के पेशे को नुकसान हो रहा है।

Sankalp Yatra Ceremony : BJP के संकल्प यात्रा समारोह में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुचेंगे,2024 लोकसभा चुनाव मिशन…

झारखंड स्टेट बार काउंसिल के अध्यक्ष राजेंद्र कृष्णा ने बताया कि हजारीबाग सिविल कोर्ट परिसर में मतगणना के दौरान वकीलों के बीच मारपीट की घटना की जानकारी उन्हें मिली है, जिसके बाद उन्होंने इलेक्शन ऑब्जर्वर से पूरी घटना की विस्तृत रिपोर्ट और सीसीटीवी फुटेज के वीडियो मांगे हैं। कृष्णा ने मारपीट की घटना में शामिल वकीलों के नाम भी मांगे हैं। ऑब्जर्वर की रिपोर्ट आने के बाद मारपीट करने वाले वकीलों के खिलाफ काउंसिल कड़ी कार्रवाई कर सकता है।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"