23 June 2024

न्यूज़ टुडे झारखंड/बिहार(Dhanbad) धनबाद जिले के झरिया विधानसभा क्षेत्र के जेलगोड़ा स्थित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में बुधवार को तीन दिवसीय भव्य श्री राम कथा का आरम्भ श्री राजन जी महाराज के मुखारविंद से हुआ। त्रिदिवसीय श्रीराम कथा की शुरुआत बुधवार को यजमान अभिषेक सिंह एवं शिवानी सिंह ने व्यासपीठ के पूजन के साथ किया.

Ad Space

Jharia news : किन्नर समाज ने 9 दिनों तक कि माँ दुर्गा की पूजा अर्चना, कहा- जजमानों की खुशी में ही हम किन्नरों की खुशी…

पहले दिन के कथा में कथा से सम्बंधित बताने से पहले कथावाचक पूज्य श्री राजन जी ने बताया कि कथावाचक का कथा से जैसा सम्बन्ध बनाता है, वो वैसा ही कथा सुनाता है, जैसे विरह से प्रेरित कथावाचक विरह की सुनाते है, तो प्रेम से प्रेरित प्रेमकथा तो भक्त भाव वाले भक्त बना देते हैं। उसके बाद मानस महाराज, गोस्वामी तुसीदास के दोहे को बताया गया, जिससे भक्तजनों ने भरपूर आनंद लिया। उसके बाद कथावाचक ने श्रीराम कथा का प्रारम्भ करने से पहले शिव विवाह का वर्णन किया। उसके बाद कथावाचक ने विश्वास का रिश्ता जोड़ा कि अगर शिव विवाह को नहीं सुने तो श्रीराम कथा पर विश्वास ही नहीं हो पायेगा।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पहुचेंगे धनबाद व झरिया,परिसदन भवन व “श्रीरामकथा” कार्यक्रम में करेंगे शिरकत…

कार्यक्रम में सांसद औरंगाबाद (बिहार) सुशील सिंह की धर्मपत्नी आरती सिंह, विधायक सरयू राय,पूर्व डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह, सरोजनी सिंह , पुष्पा सिंह, डॉ नेहा सिंह, हर्ष सिंह, स्नेहा सिंह, आदर्श सिंह, जितेंद्र सिंह, अंचल अधिकारी राम सुमन प्रसाद, नंदलाल अग्रवाल, सहित हजारों की संख्या में मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Jharia News : ‘श्रीरामकथा’ को लेकर MLA पूर्णिमा नीरज सिंह ने भव्य संख्या में श्रद्धालुओं के साथ निकाली कलश यात्रा,जैलगोरा में भव्य कार्यक्रम…

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"