29 May 2024

Israel Hamas War : इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध लगातार बढ़ता जा रहा है। हमास के हमले के बाद इजरायल हमास आतंकियों पर लगातार जवाबी कार्रवाई कर रहा है। इसी सिलसिले में इजरायल ने गुरुवार को भी गाजा पट्टी के कई जगहों पर हवाई हमला किया। वहीं, इजरायल के रक्षा मंत्री ने सैनिकों को गाजा पट्टी में जमीनी कार्रवाई करने के लिए तैयार रहने को कहा है। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि गाजा पट्टी पर इजरायली सेना का जवाबी कार्रवाई कब से शुरू होगा।

Ad Space

IND VS BAN : इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 में जीत का लगाया चौका,17वें मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया…

रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने गुरुवार को गाजा सीमा के करीब इजरायली इन्फैंट्री (पैदल सेना) के सैनिकों के साथ एक बैठक की। इस दौरान रक्षा मंत्री गैलेंट ने सेना से सभी तरह की तैयारी करने और आदेश का इंतजार करने को कहा है। उन्होंने कहा कि अब जो भी गाजा को दूर से देखेगा व अंदर भी जाकर देखेगा। यह आप सभी से मेरा वादा है।मालूम हो कि सात अक्टूबर को हमास के हमले के बाद इजरायल ने सीमा पर हजारों सैनिकों को तैनात कर दिया है। इजरायल और हमास के बीच जारी जंग का आज 13वां दिन है।

पीएम मोदी ने फलस्तीनी राष्ट्रपति से की बात,पांच फ्लाइटों से 1200 भारतीयों को लाया गया स्वेदश…

इस बीच लेबनान से भी इजरायल पर हमले लगातार जारी हैं। इजरायली डिफेंस फोर्स (IDF) के मुताबिक लेबनान की ओर से इजरायल की सीमा में एक बार फिर 9 रॉकेट फायर किए गए। वहीं, इस युद्ध में अब तक कुल 4,900 लोगों की मौत हो गई है। गाजा में मानवीय संकट पैदा हो चुका है। वहां, लोगों को भोजन, पीने के लिए शुद्ध पानी तक नसीब नहीं हो रहा।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"