15 June 2024

News Today Jharkhand : इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 में जीत का चौका लगाया है। पुणे में खेले गए 17वें मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया है। पहले बैटिंग गिराते हुए बांग्लादेश ने 8 विकेट के नुकसान पर 256 रन बनाए थे। भारत ने 41.3 ओवर में तीन विकेट खोकर 261 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। विराट कोहली ने शानदार नाबाद 103 रन की पारी खेली।

Ad Space

RBI ने 30 सितंबर तक ₹2000 रुपये के नोट वापस लेने का लिया फैसला…

शाकिब अल हसन की गैरमौजूदगी में नजमुल हसन शांतो ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। बांग्लादेश ने बेहतरीन शुरुआत की। तंजीद हसन और लिटन दास ने पहले विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी। तंजीद 51 रन बनाकर कुलदीप यादव का शिकार बने। वहीं, लिटन दास ने 66 रन की पारी खेली। दो विकेट गिरने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने वापसी।मुश्फिकुर रहीम और महमदुल्लाह ने मिलकर एक बार फिर बांग्लादेश की पारी को संभाला। मुश्फिकुर रहीम ने 38 रन महमदुल्लाह ने 46 रन बनाए। भारत की तरफ से बुमराह, सिराज और जडेजा को दो-दो विकेट मिले। वहीं, कुलदीप और शार्दुल ठाकुर को 1-1 विकेट मिला।लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित और शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। दोनों पहले विकेट के लिए 88 रन जोड़े। रोहित 48 रन बनाकर आउट हुए।

पीएम मोदी ने फलस्तीनी राष्ट्रपति से की बात,पांच फ्लाइटों से 1200 भारतीयों को लाया गया स्वेदश…

वहीं, शुभमन गिल ने वर्ल्ड कप में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। वह 53 रन बनाकर आउट हुए। श्रेयस अय्यर बड़ी पारी खेल पाने में असफल रहे। वह 19 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि कोहली ने संभलकर खेलते हुए एक छोर संभाले रखा।विराट कोहली ने केएल राहुल के साथ नाबाद अर्धशतकीय साझेदारी की। विराट ने विनिंग सिक्स लगाकर टीम को जीत दिलाई। इसके अलावा ODI करियर का 48वां शतक भी पूरा किया। कोहली ने नाबाद 103 रन की पारी के दौरान 6 चौके और 4 छक्के जड़े। वहीं, राहुल ने नाबाद 34 रन बनाए।

Dhanbad : कोलियरी प्रबंधन के खिलाफ महिलाओं ने मुंह पर काला पट्टी बांधकर जताया विरोध…

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"