29 February 2024

धनबाद:भारत ज्ञान विज्ञान समिति ने सभी के लिये एक शिक्षा नीति लागू करने का किया माँग, माँग को लेकर निकाला रैली,लिंडसे क्लब क्लब में बैठक किया गया आयोजित

Ad Space

धनबाद,भारत ज्ञान विज्ञान समिति के 11 वे राष्ट्रीय परिषद की बैठक 19 से 21 जनवरी तक हीरापुर स्थित लिंडसे क्लब में आयोजित किया गया है इस बैठक में देश भर के 21 राज्यो के सदस्य एवं कार्यकर्ता उपस्थित है।बैठक के पहले भारत ज्ञान विज्ञान समिति लोगो ने हीरापुर से लिंडसे क्लब तक रैली निकाला।वही इस रैली में शामिल हुए लोगो ने स्वास्थ और शिक्षा के लिए नए कानून लागू करने के नारे लगाए गए।

भारत ज्ञान विज्ञान समिति के राष्ट्रीय महासचिव काशी नाथ चटर्जी ने बताया की समिति के द्वारा विगत 3 वर्षों से किए गए कार्य पर चर्चा की जाएगी वही इस बैठक में आने वाले समय के लिए स्वास्थ्य शिक्षा और रोजगार को बेहतर बनाने के लिए प्रयासों पर चर्चा की जाएगी और उन पर आगे काम किया जाएगा।
वही उन्होंने कहा कि स्वस्थ शिक्षा कम से कम पैसे में लोगो को मुहिया हो। शिक्षा कानून का उल्लंघन हो रहा है बड़े पैमाने पर स्कूल बंद किया जा रहे हैं वहीं उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि सरकारी स्कूल खुले रहे और बड़े पैमाने पर शिक्षकों की नियुक्ति की जाए और सभी बच्चे पढ़े लिखे इसके साथ ही सभी लोगों तक सार्वजनिक स्वस्थ पहुंचे और कम से कम पैसे में जरूरत मंद लोगो का इलाज हो।
वही उन्होंने आग्रह किया है कि स्वास्थ्य एवं शिक्षा को निजीकरण की ओर जाने से रोका जाए।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"