18 April 2024

DHANBAD:शुक्रवार को अवर प्रादेशिक नियोजनालय परिसर बरटांड में दत्तोपंत ठेंगड़ी रोजगार मेला का आयोजन किया गया.रोजगार मेला का उद्घाटन सहायक श्रम आयुक्त सह श्रम अधीक्षक रंजीत कुमार तथा नियोजन पदाधिकारी आनंद कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

Ad Space

नियोजन पदाधिकारी ने बताया कि रोजगार मेला में 22 नियोजक उपस्थित रहे। इसमें लगभग 1200 आवेदकों ने भाग लिया। जिसमें विभिन्न नियोजकों द्वारा 249 आवेदकों को अंतिम रूप से चयनित कर ऑफर लेटर दिया गया तथा 321 आवेदकों को शॉर्ट लिस्ट किया।

कार्यक्रम के दौरान नियोजन पदाधिकारी ने नियोजनालय में उपलब्ध सुविधाओं के संबंध में आवेदकों एवं नियोजकों को विस्तार से अवगत कराया।

साथ ही कहा कि झारखंड राज्य के निजी क्षेत्र में स्थानीय उम्मीदवारों का नियोजन अधिनियम 2021 एवं नियमावली 2022 के सफल क्रियान्वयन से स्थानीय लोगों को स्थानीय रोजगार से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने नियोजकों को स्थानीय नियोजन नीति के तहत नियम एवं नियमावली का दृढ़ता से पालन करने का निर्देश दिया।

सहायक श्रम आयुक्त सह श्रम अधीक्षक ने आवेदकों से कहा कि रोजगार मेला में योग्यता के अनुसार रोजगार के अवसर को प्राप्त करते हुए झारखंड एवं देश के आर्थिक विकास में अपनी अहम भूमिका निभाएं। उन्होंने नियोक्ताओं द्वारा लगाए गए स्टॉल का भ्रमण कर विभिन्न रिक्तियों, सेवा शर्तों के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की।

इस मौके पर नियोजन पदाधिकारी आनंद कुमार, श्रम अधीक्षक रंजीत कुमार, प्रधान लिपिक कंचनमाला किस्कु, जयप्रकाश गुप्ता, उच्च वर्गीय लिपिक सूरज कुमार, प्रशांत गोयल, विवेक कुमार साव, संजय कुमार साव,राजशेखर कुमार,अमित कुमार एवं कार्यालय के कर्मचारियों के साथ बड़ी संख्या में आवेदक मौजूद थे।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"