23 April 2024

(जनता की समस्याओं का प्राथमिकता से करें समाधानः- उपायुक्त वरुण रंजन)

Ad Space

DHANBAD:उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी वरुण रंजन द्वारा जनता दरबार का आयोजन किया गया। इस दौरान उनके द्वारा जिले के शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों की समस्याएँ सुनी एवं अश्वासन दिया गया कि उनके सभी शिकायतों का जल्द से जल्द जाँच कराते हुए उचित समाधान कराया जाएगा।

वहीं जनता दरबार में गोविंदपुर अंचल अंतर्गत नगरकियारी पंचायत के नवाटांड़ ग्राम से आए ग्रामीणों ने सरकारी जमीन पर कब्जा करके ईट भट्टा एवं घर बनाने के संबंध में उपायुक्त को एक आवेदन सौंपा।

आवेदन के माध्यम से ग्रामीणों ने बताया कि गांव के सरकारी जमीन पर कुछ दबंग लोगों के द्वारा कब्जा कर घर एवं ईट भट्टा बनाया जा रहा। उक्त स्थान पर पोटोहो खेल मैदान बनाने की बात चल रही थी।

उन्होंने उक्त जमीन पर से अतिक्रमण हटाने की मांग उपायुक्त से की। उपायुक्त ने इस मामले में त्वरित संज्ञान लेते हुए गोविंदपुर अंचलाधिकारी को उक्त जमीन की मापी कराकर अतिक्रमण को जल्द से जल्द हटाने हेतु निर्देशित किया।

सरायढेला थाना क्षेत्र के जगजीवन नगर से आए छात्र रुद्र नारायण तिवारी ने दिल्ली पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल पर 12वीं के परीक्षा हेतु एडमिट कार्ड उपलब्ध नहीं करने के संबंध में उपायुक्त को एक आवेदन सौंपा। छात्र ने बताया की दिनांक 10 फरवरी 2024 को परीक्षा हेतु प्रवेश पत्र लेने विद्यालय गया जहां विद्यालय की प्राचार्य डॉक्टर सरिता सिंह ने प्रवेश पत्र देने के लिए 1000रुपये का ऐलुमीनाई मेंबरशिप(पूर्वर्ती छात्र) के नाम पर ₹1000 देने पर जबरन दबाव बनाया गया।

जबकि मैं इसका सदस्य नहीं बनना चाहता हूं। विद्यालय प्रबंधन द्वारा अब तक परीक्षा प्रवेश पत्र उपलब्ध नहीं कराया गया है जिस कारण वह परीक्षा देने में सक्षम नहीं है। उन्होंने उपायुक्त से मांग की कि ससमय कार्रवाई करते हुए प्रवेश पत्र उपलब्ध कराया जाए ताकि 12वीं की परीक्षा देने में सक्षम हो सके। उपायुक्त ने इस मामले को डीपीएस के प्रिंसिपल को हस्तांतरित करते हुए निष्पादन हेतु निर्देशित किया।

जनता दरबार में मुख्यतः शिक्षा, जमीन विवाद संबंधी, पारिवारिक विवाद, ऑनलाइन रसीद, आवास, पेंशन, स्वास्थ्य, मुआवजा, सरकारी जमीन पर कब्जा, जाति, आवासीय प्रमाण पत्र समेत अन्य समस्याओं से अवगत हुए। उपायुक्त ने लोगों को पूर्ण भरोसा दिलाया कि आपकी समस्याओं को दूर करना जिला प्रशासन की प्राथमिकता है।

जिला प्रशासन विधि सम्मत आपकी हर समस्याओं को दूर करने का प्रयास करेगा।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"