8 September 2024

न्यूज़ टुडे झारखंड/बिहार(Dhanbad) धनबाद जिले के बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के पुराना बाजार रेलवे लाइन के किनारे से वन जीवों का तस्करी करने वाले युवक को वाइल्ड लाइफ एक्टविस्ट राणा घोष ने वन विभाग एवं पुलिस प्रशासन को सूचित करते हुए उक्त युवक को गिरफ्तार किया गया है।

Ad Space

Jharia News : ‘श्रीरामकथा’ को लेकर MLA पूर्णिमा नीरज सिंह ने भव्य संख्या में श्रद्धालुओं के साथ निकाली कलश यात्रा,जैलगोरा में भव्य कार्यक्रम…

जिसके पास से नेवला एवं जहरीले सांप बरामद की गई है। उक्त युवक को पुलिस अपने कब्जे में लेकर वन विभाग को सुपुर्द कर दिया है। जिसके बाद वन विभाग उक्त युवक को मेडिकल जांच कराते हुए बुधवार को सदर थाना के माध्यम से जेल भेजने की तैयारी में जुट गए है।वाइल्ड लाइफ एक्टविस्ट राणा घोष ने मीडिया को बताया कि चीफ वाइल्डलाइफ ऑफिसर संजीव कुमार रांची एवं DFO विकास पालीवाल के आदेश पर यह करवाईं हुई है। जब की पिछले कई दिनों से वन जीवों का तस्करी की सूचना मिल रही थी जिसको लेकर काफी सतर्क एवं सूत्र के माध्यम से वन जीवों का तस्करी एवं खेल दिखाना कानूनी अपराध है। इसके लिए वन विभाग की मानक है जो वह गैर कानूनी के दायरे में आते हैं।

Jharia News : तिसरा पुलिस दुर्गा पूजा में व्यस्त,कोयला तस्कर जैकी, दीपक और कुणाल अवैध कोयला का कर रहा भंडार,वीडियो हुआ वायरल…

और ऐसे जीव को तस्करी करना और खेल दिखाना जघन्य अपराध है। इसी सिलसिले में गुप्त सूचना के अनुसार बैंक मोड़ थाना क्षेत्र से वन जीवों का तस्करी करने वाले युवक को पकड़ कर पुलिस के हवाले किया गया है। और उक्त जीव को वन विभाग के सौजन्य से देर रात जंगलों छोड़ दिया गया है। साथ ही इस टीम में प्रभाकर वर्णवाल अश्वनी सिंह और स्नेक सेवर बजरंगी यादव मुख्य रूप से उपस्थित थे।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पहुचेंगे धनबाद व झरिया,परिसदन भवन व “श्रीरामकथा” कार्यक्रम में करेंगे शिरकत…

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"