23 April 2024

DHANBAD:मुख्यमंत्री राज्य वृद्धावस्था पेंशन के लाभुकों को प्रथम किस्त की भुगतान, पोषण 2.0 योजना अंतर्गत पोषण पखवाड़ा 2024, अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2024 के पूर्व राज्य की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को सम्मान एवं अन्य विभागीय योजनाओं का लाभ कार्यक्रम का जिला स्तरीय आयोजन बुधवार को धनबाद स्थित न्यू टाउन हॉल में किया गया।

Ad Space

जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में धनबाद की उपायुक्त माधवी मिश्रा मौजूद रही।

कार्यक्रम में संबंध में जानकारी देते हुए धनबाद उपायुक्त ने बताया कि आज के इस कार्यक्रम में पांच हजार से अधिक लाभुकों को उनकी राशि उनके खाते में भेजी गई। इसके साथ ही बाकी के सात हजार लाभुकों का नाम आज एसएसएपी पोर्टल पर रजिस्टर किया गया।

उन्होंने बताया कि आज के इस कार्यक्रम के दौरान सर्जन पेंशन योजना के नए लाभुकों को जोड़ा गया। इसके साथ ही उन्हें पेंशन की पहली किस्त भी दी गई।

इसके अलावा आंगनबाड़ी सेविकाएं और सहियाओं जिन्होंने उत्कृष्ट कार्य का प्रदर्शन किया है उन्हें भी आज कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। इसके साथ ही राष्ट्र पारिवारिकहित योजना के लाभुकों को भी सम्मानित किया गया। इसके अलावा सावित्री बाई फुले किशोरी समृद्धि योजना की लाभुक नई बच्चियों को भी उन्हें पहली किस्त दी गई।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा यहां आधार पंजीकरण, नए सर्वजन पेंशन योजना, सावित्री बाई फुले किशोरी समृद्धि जाए कल्याणकारी योजनाओं से जुड़ने के लिए इसके कई स्टॉल भी लगाए गए है। इसके साथ हि जो योग्य लाभुक है उनका नाम लगातार एनएसएपी पोर्टल पर रजिस्टर किया जा रहा है।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"