27 July 2024

Dhanbad:उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी वरुण रंजन ने आज अपने कार्यालय कक्ष में जनता दरबार का आयोजन किया।

Ad Space

इसमें हीरापुर के एक व्यक्ति ने बताया कि हरि मंदिर के पास सरकारी जमीन पर कुछ लोगों द्वारा जबरन कब्जा किया जा रहा है। मामले पर त्वरित संज्ञान लेते हुए उपायुक्त ने अंचल अधिकारी धनबाद को उक्त सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त करा कर अतिक्रमण करने वालों के विरुद्ध तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

बलियापुर से आए एक व्यक्ति ने उपायुक्त को बताया कि उनकी 2 एकड़ से अधिक जमीन पर जबरन कब्जा कर अलकतरा प्लांट स्थापित कर दिया है। साथ ही अतिक्रमण की गई जमीन पर बाउंड्री वॉल भी बना ली है। जमीन के सीमांकन के लिए उन्होंने कई बार अंचल अधिकारी से आवेदन किया और इसके लिए ऑनलाइन भुगतान भी किया है। उपायुक्त ने तत्काल अंचल अधिकारी बलियापुर को मामले की जांच कर जमीन का सीमांकन करने का निर्देश दिया।

इसके अलावा चिरागोड़ा में सरकारी जमीन पर जबरन दीवाल खड़ी कर आवागमन का रास्ता रोकने, जमीन पर अवैध कब्जा करने, जालसाजी कर जमीन बेच देने, पुटकी आंचल में ब्लास्टिंग से तालाब क्षतिग्रस्त होने, भौंरा में घर से 30 मीटर दूर ब्लास्टिंग होने से घर क्षतिग्रस्त होने सहित अन्य मामले प्राप्त हुए।

उपयुक्त में सभी मामलों पर संज्ञान लेते हुए संबंधित पदाधिकारी को समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया।

मौके पर निदेशक सामाजिक सुरक्षा नियाज़ अहमद, आईटी मैनेजर रूपेश मिश्रा, डीडीएमए के संजय कुमार झा, कल्याण विभाग के शैलेश कुमार वैद्य मौजूद थे।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"