27 July 2024

DHANBAD:धनबाद जिला फोटोग्राफर एसोसिएशन के द्वारा रेनबो कलर लैब एवं सोनी इंडिया के सौजन्य से धनबाद क्लब में फोटोग्राफरों के लिए सिनेमा लाइन कैमरा का एक प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Ad Space

कार्यक्रम में सर्वप्रथम सोनी इंडिया के मैंटर नूर आलम को ओम अग्रवाल , तथा सरफराज अहमद को शिव अग्रवाल ने गुलदस्ता देकर स्वागत किया।

धनबाद जिला फोटोग्राफर एसोसिएशन के अध्यक्ष बुला चंद्र, सचिव रामकुमार सिंह तथा कोषाध्यक्ष कुमार विश्वास को बुके देकर सम्मानित किया गया।

रेनबो कलर लैब के ओनर ओम अग्रवाल ने कहा फोटोग्राफर कैमरा तो खरीद लेते हैं लेकिन उसे कैमरा के बारे में जब तक जानकारी नहीं होगी तब तक उसका सही इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे इसी उद्देश्य को लेकर डीडीपीए के सहयोग से फोटोग्राफरों के लिए सोनी कंपनी द्वारा प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया है। धनबाद जिले के विभिन्न क्षेत्रों से लगभग 90 फोटोग्राफर प्रशिक्षण लिए हैं।

धनबाद जिला फोटोग्राफर एसोसिएशन के अध्यक्ष बुला चंद्र ने बताया कि हमारा उद्देश्य संस्था के सदस्यों को प्रशिक्षित करना भी है जिसके तहत यह प्रशिक्षण कार्यक्रम किया गया है । इस कार्यशाला में फोटोग्राफर पहले प्रशिक्षण ले रहे हैं फिर सोनी मैटर के देखरेख में मॉडल का प्रैक्टिकल शूट करके भी प्रशिक्षित हो रहे है।

संस्था के सचिव रामकुमार सिंह ने सभी फोटोग्राफरों को आभार प्रकट करते हुए, सोनी इंडिया एवं रेनबो कलर लैब को धन्यवाद दिया तथा आने वाले समय में सभी फोटोग्राफरों के हित में इस तरह के कार्यक्रम होते रहने का वादा किया।
कार्यक्रम को सफल बनाने में संस्था के संस्थापक सदस्य एवं फोटोग्राफरों की आम भूमिका रही।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"