15 June 2024

DHANBAD:मुख्य सड़क के नजदीक किया जा रहा है कार्य,डीजीएमएस की टीम ने शिकायत को पाया सही,माइंस एक्ट के तहत कार्रवाई करने की बात डीजीएमएस ने कही

खबर विस्तार से

DHANBAD:धनबाद जिले के झरिया बलियापुर मुख्य सड़क से नजदीक देवप्रभा कुजामा आउटसोर्सिंग परियोजना का कार्य किया जा रहा है।झरिया कॉग्रेस विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने लोदना क्षेत्र अंतर्गत चल रहे देवप्रभा कुजामा आउटसोर्सिंग के खिलाफ शिकायत डीजीएमएस से किया था।

Ad Space

विधायक के शिकायत पर डीजीएमएस की टीम देवप्रभा कुजामा आउटसोर्सिंग पहुची।टीम ने पाया कि 46 करोड़ की लागत से नवनिर्मित झरिया बलियापुर मुख्य मार्ग से महज 11 से 15 मीटर की दूरी पर चलाया जा रहा है।जबकि नियमानुसार मुख्य सड़क से दूरी 45 मीटर होनी चाहिय थी।आउटसोर्सिंग प्रबंधन डीजीएमएस के नियम विरुद्ध कार्य कर रही है


नियम विरुद्ध आउटसोर्सिंग कम्पनी के कार्य करने से मुख्य सड़क पर खतरा बढ़ गया है साथ ही सड़क से गुजरने वाले लोगो को भी परेशानी हो रही है।


वही डीजीएमएस डिप्टी डायरेक्टर मनोज कुमार साहू ने कहा कि मुख्य सड़क से नजदीक 11 से 15 मीटर दूरी में आउटसोर्सिंग द्वारा काम किया जा रहा है।यह नियम विरुद्ध है।आउटसोर्सिंग प्रबंधन ने कोई आदेश इसके लिये नही लिया था।आउटसोर्सिंग प्रबंधन पर माइंस एक्ट के तहत कार्रवाई किया जाएगा।भविष्य में इस तरह की गलती नही दोहराया जाये। इसकी भी चेतावनी दी जाएगी। साथ ही सड़क के नजदीक जो कटाव किया गया है उसका भराई कर सड़क को सुरक्षित करने के लिए कार्य किया जाएगा।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"