23 April 2024

DHANBAD:विभिन्न आउटसोर्सिंग कंपनियों के साथ-साथ लोडिंग पॉइंट पर वर्चस्व को लेकर आए दिन होने वाली गोलीबारी फायरिंग एवं बमबाजी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए धनबाद पुलिस ने अब कमर कस लिया है!

Ad Space

इसी क्रम में बुधवार को धनबाद एसएसपी कार्यालय में डीआईजी सीआईएसएफ विनय काजला सभी एरिया क्षेत्र के GM एवं अन्य वरीय पुलिस पदाधिकारी की मौजूदगी में एक अति महत्वपूर्ण बैठक आयोजित हुई।

बीसीसीएल के विभिन्न क्षेत्र से कोयले की हो रही लूट एवं चोरी पर पूरी तरह अंकुश लगाने को लेकर आने वाली समस्याओं पर विस्तृत चर्चा हुई एवं एक दूसरे के सहयोग से शहर एवं लोडिंग पॉइंट और आउटसोर्सिंग कंपनियों की कार्यस्थल पर कानून व्यवस्था खराब होने की स्थिति उत्पन्न ना हो इसको लेकर रणनीति बनाई गई।

बैठक के बाद एसएसपी हरदीप पी जनार्दन ने बताया कि प्रभावी रूप से जिले में अवैध कोयला खनन, ट्रांसपोर्टिंग एवं तस्करी के साथ-साथ लोडिंग पॉइंट पर आए दिन होने वाले मारपीट, बमबाजी, गोलीबारी और फायरिंग आदि की समस्याओं पर रोक लगाने के लिए आज एक संयुक्त बैठक आयोजित की गई, जिसमें लोडिंग पॉइंट पर बीसीसीएल आउटसोर्सिंग कंपनियों एवं CISF को विधि व्यवस्था संधारण में होने वाली परेशानियों पर विस्तृत चर्चा हुई और भविष्य में सभी के सहयोग से वहां की विधि व्यवस्था ठीक रखने के साथ-साथ अवैध कोयला चोरी एवं उसके ट्रांसपोर्टिंग पर लगाम लगाने के लिए रणनीति के साथ काम करने पर सहमति बनी है।

इसके अलावा वैसे आपराधिक चरित्र के लोग जिनके ऊपर तीन संगीन धाराएं लगा चुकी है फिर दर्ज हो चुका है उन सभी लोगों पर नए सिरे से सीसीए लगाने की अनुशंसा भी की गई है वैसे दुर्दांत अपराधी या अपराधी छवि वाले लोग जो जेल से छुटकार आये हैं उन पर भी नजर रखी जा रही है।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"