23 April 2024

DHANBAD:धनबाद:उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी माधवी मिश्रा के निर्देश पर आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर आज न्यू टाउन हॉल में आदर्श आचार संहिता पर प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

Ad Space

इस अवसर पर प्रशिक्षण कोषांग के नोडल पदाधिकारी संतोष गुप्ता ने कहा कि एक निजी भवन पर अधिकतम तीन राजनीतिक पार्टी का झंडा ही मकान मालिक की सहमति के उपरांत लगाया जा सकता है।

साथ ही कहा कि अगर किसी सभा स्थल पर एक ही समय में दो राजनीतिक पार्टी की स्थिति टैली करने पर पूर्व से जारी सभा चलती रहेगी और उसकी समाप्ति के उपरांत दूसरी सभा होगी।

प्रशिक्षण के दौरान उन्होंने प्रत्याशियों के वाहन, भवन के इस्तेमाल, आदर्श आचार संहिता इत्यादि विषयों पर विस्तार से प्रकाश डाला।

वहीं अनुमंडल पदाधिकारी उदय रजक ने आदर्श आचार संहिता लागू होने के 24 घंटे, 48 घंटे और 72 घंटे के अंदर किन किन नियमों का पालन करना है, उस पर विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

प्रशिक्षण को पावर प्वाइंट स्लाइड के माध्यम से वरीय प्रशिक्षक कुमार वंदन तथा कुलदीप ने क्रमवार बिंदुओं की व्याख्या की।

इसके पश्चात मास्टर ट्रेनर के साथ आगामी 14 मार्च से प्रारंभ हो रहे मतदान पदाधिकारियों के प्रशिक्षण की ब्रीफिंग नोडल पदाधिकारी संतोष गुप्ता ने दी।

प्रशिक्षण सत्र को जिला शिक्षा पदाधिकारी निशु कुमारी, जिला सहकारिता पदाधिकारी वेद प्रकाश, मुख्य प्रशिक्षक दिलीप कुमार कर्ण तथा संजय कुमार ने भी संबोधित किया।

प्रशिक्षण के दौरान जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, फ्लाइंग स्क्वायड टीम, स्टेटिक सर्विलांस टीम से जुड़े कर्मी एवं मास्टर ट्रेनर उपस्थित थे।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"