18 April 2024

DHANBAD :धनबाद/ बीसीसीएल पीबी एरिया के पुटकी भागाबाँध 17 नंबर में चालू हुए इगलदीप इंफ़्रा आउटसोर्सिंग कंपनी मे पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत नियोजन सहित 8 सूत्री मांगों को लेकर नशा उन्मूलन महिला समिति की अध्ययक्षा सुंदरी देवी के नेतृत्व मे दर्जनों महिलाओ ने कंपनी के कार्य स्थल पर अनिश्चितकालीन धरना देने पहुंचे.

Ad Space

तभी महिलाओ एवं प्रशासन के बीच झड़प हो गई.जिसमे महिलाओ के साथ बंदी करने पहुँचे मुँह बांधे हुए युवको को पुलिस पकड़ लिया और पिटाई कर दि.जिसके बाद महिलाओं ने कंपनी गेट के समक्ष हंगामा शुरू कर दिया.भागाबाँध ओपी प्रभारी के विरुद्ध नारेबाज़ी करने लगे.

घटना की जानकारी मिलते ही धनबाद डीएसपी दीपक कुमार समेत पुटकी केंदुआ मूनीडीह थानो की पुलिस घटना स्थल पहुंची और महिलाओं को बलपूर्वक धक्का देते हुए धरना स्थल से भागने लगे.

इस क्रम में कुछ महिलाओं को चोट भी लगी है.उनके द्वारा लगाए गए टेंट को भी जप्त कर लिया गया.

घटना के बाद कुछ उपद्रवियों ने भी धरना स्थल से कुछ दूरी बस्ती में खड़ी सात बाइक को भी क्षतिग्रस्त कर दिया और और सूत्री बम भी फोडा गया.वही धरने के नेतृत्व करने पहुंची सुंदरी देवी ने कहा कि जिस प्रकार पुलिस महिलाओं पर बल प्रयोग किया है वह काफी शर्मनाक है.

निश्चित कालीन धरने की सूचना हमने जिले के वरीय अधिकारियों को दे चुकी थी. वही पुलिस कुछ लोगों को हिरासत में भी लेकर पूछताछ कर रही है.घटना के बारे में जब मीडिया कर्मियों ने डीएसपी से पूछा तो वह मामले की जांच की बात कही. और कहा कि जांच पुरी होने पर आप लोगो को जानकारी दें दी जाएगी.

वही घटनास्थल में पुलिस जवानो तैनाती कर दी गई है. केंदुआडीह थाना में मामला दर्ज करने की प्रिक्रिया की जा रही है

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"