15 June 2024

न्यूज़ टुडे झारखंड/बिहार (Latehar) लातेहार जिले के पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए जिले के मनिका थाना क्षेत्र के सिकिद जंगल से प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन झारखंड मुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के सबजोनल कमांडर सुशील उरांव उर्फ बीरबल जी उर्फ विधायक जी समेत दो उग्रवादियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है।सुशील उरांव पर 5 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है। दूसरा उग्रवादी अमरेश उरांव जेजेएमपी का सदस्य है।

Ad Space

Dhanbad : ज्वेलरी दुकान का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने नगदी रुपये व ₹12 से 15 हजार मूल्य की संपत्ति की कर ली चोरी…

दोनों उग्रवादी मनिका थाना क्षेत्र के मंधनिया गांव के रहने वाले हैं। गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से एके-47, एक देशी पिस्तौल, 82 राउंड जिंदा कारतूस, मोबाइल, राउटर और कई अन्य दस्तावेज बरामद किये गये हैं।पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि आज सुबह पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि जेजेएमपी के उग्रवादी किसी घटना को अंजाम देने के लिए मनिका थाना क्षेत्र के सिकिद जंगल में इकट्ठा हुए हैं। इस सूचना के बाद जिला पुलिस और सीआरपीएफ 214 बटालियन की एक टीम गठित कर संयुक्त छापेमारी की गयी। छापेमारी के दौरान पुलिस को देख उग्रवादी भागने लगे। इसी दौरान पुलिस ने मोटरसाइकिल से भाग रहे दो उग्रवादियों को पकड़ लिया।

Crime News : बैंक मोड़ पुलिस ने दो बदमाशों को हथियार के साथ किया गिरफ्तार,SSP ने दी जानकारी…

जांच के दौरान पता चला कि गिरफ्तार उग्रवादी सबजोनल कमांडर सुशील उरांव और उसका सहयोगी अमरेश उरांव हैं। पुलिस ने उनके पास से एक एके-47 राइफल, एक देशी बंदूक, 82 गोलियां और अन्य सामान बरामद किया।एसपी ने बताया कि गिरफ्तार सब जोनल कमांडर सुशील के खिलाफ लातेहार और आसपास के जिलों के विभिन्न थाना क्षेत्रों में 35 से अधिक मामले दर्ज हैं। जबकि अमरेश उरांव पर दो मामले दर्ज हैं।इस अभियान में मनिका थाना प्रभारी राणा भानु प्रताप सिंह, हेरहंज थाना प्रभारी शुभम कुमार समेत अन्य अधिकारी व जवानों की भूमिका सराहनीय रही।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"