5 March 2024

Jharkhand:Ranchi : हेमंत सोरेन के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद महागठबंधन विधायक दल के नेता चंपई सोरेन ने नई सरकार गठन को लेकर आज सायंकाल झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से राजभवन में मुलाकात की. राज्यपाल ने उन्हें 5.30 बजे मुलाकात करने का समय दिया था.

Ad Space

मुलाकात करने के बाद राजभवन से बाहर आने पर चंपई सोरेन ने पत्रकारों से कहा कि राज्यपाल ने अभी शपथ ग्रहण का समय नहीं दिया है. चंपई के साथ राज्यपाल से मुलाकात करने कांग्रेस विधायक आलमगीर आलम, राजद विधायक सत्यानंद भोक्ता, भाकपा माले विधायक विनोद सिंह और झाविमो के प्रदीप यादव भी पहुंचे थे

बता दें 31 जनवरी को ईडी द्वारा हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद चंपई सोरेन को महागठबंधन दल का नेता चुना गया.

चंपई ने राज्यपाल से 47 विधायकों के समर्थन का दावा कर सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने का अनुरोध किया. उन्होंने 43 विधायकों के हस्ताक्षरित पत्र भी राज्यपाल को सौंपे.

एक तरफ जहां चंपई सोरेन ने राज्यपाल से नई सरकार गठन के लिए मौका देने की मांग की है. वहीं दूसरी तरफ महागठबंधन दलों के विधायकों को चार्टर्ड विमान से हैदराबाद शिफ्ट करने की भी तैयारी चल रही है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर के नेतृत्व में विधायकों को हैदराबाद ले जाया जाएगा. फिलहाल सभी विधायकों को रांची सर्किट हाउस में रखा गया है.

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"