29 May 2024

न्यूज़ टुडे झारखंड/बिहार( India vs New Zealand 2023 World Cup) नई दिल्ली : भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच वर्ल्‍ड कप 2023 का 21वां मैच धर्मशाला में खेला गया। भारत ने आईसीसी टूर्नामेंट में 20 साल बाद हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की पूरी टीम 273 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। भारत ने 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।टॉस जीतकर पर रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

Ad Space

Durga Puja 2023 : एसएसपी धनबाद संजीव कुमार ने आम जनता से की अपील,कहा- सतर्क होकर घूमे मेला…

सिराज और शमी ने इस फैसले को सही साबित किया। सिराज ने डेवोन कॉनवे को शू्न्य पर आउट कर पवेलियन भेजा। वहीं, शमी ने वापसी करते हुए विल यांग को आउट किया। इसके बाद डेरिल मिचेल और रचिन रवींद्र ने मोर्चा संभाला।दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड 159 की साझेदारी हुई। शमी ने रचिन रवींद्र को 75 के स्कोर आउट कर भारत को वापसी कराई। इसके बाद शमी ने डेरिल मिचेल को 130 रन के स्कोर पर कोहली के हाथों कैच आउट करवा कर बड़ी सफलता दिलाई। आखिरी ओवर में शमी ने दो गेंद पर दो लगातार विकेट लिए। हालांकि, वह हैट्रिक से चूक गए। शमी ने पांच विकेट लिए। कुलदीप यादव को दो विकेट मिले। बुमराह और सिराज को एक-एक विकेट मिले।न्यूजीलैंड के 274 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित और गिल ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी। पहले विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी हुई। रोहित 46 रन बनाकर आउट हुए।

झारखंड वीमेंस एशियन चैंपियंस ट्रॉफी-2023 में हिस्सा लेने के लिए जापान की टीम पहुँची रांची…

शुभमन गिल 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे। अच्छे लय में दिख रहे श्रेयस (33), केएल राहुल (27) बड़ी पारी नहीं खेल सके। वहीं, सूर्यकुमार दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए।वहीं, कोहली ने एक छोर संभाले रखा और अपना अर्धशतक पूरा किया। कोहली (95) रन बनाकर आउट हुए। वहीं, जडेजा ( नाबाद 39) ने विजयी चौका लगाया। लॉकी फर्ग्यूसन को दो विकेट मिले। मिचेल सैंटनर और ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी को 1-1 विकेट मिले।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"