26 May 2024

DHANBAD:लो टर्न आउट वाले बूथों पर स्वीप कोषांग की है विशेष फोकस!

Ad Space

DHANBAD:जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त माधवी मिश्रा के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 में स्वीप कोषांग के तहत मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत 2024 को विभिन्न क्षेत्रों के विभिन्न बूथों में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जिसके तहत झरिया में शत प्रतिशत मतदान कराने के उद्देश्य से बालिका मध्य विद्यालय में रंगोली प्रतियोगिता आयोजित किया गया तथा लोगों से मतदान करने एवं लोकतंत्र को मजबूत बनाने की अपील की गई

सिंदरी नगर निगम क्षेत्र के कम मतदान प्रतिशत वाले चिन्हित मतदान क्षेत्र में शनिवार संध्या काल में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। तथा लोगों से मतदान करने हेतु अपील भी की गई

वहीं टाटा स्टील के झरिया डिवीजन द्वारा आज आयोजित वेलनेस वॉक के दौरान सभी प्रतिभागियों ने टाटा स्टील झरिया डिवीजन के जेनरल मैनेजर के नेतृत्व में मतदाता शपथ ली।

इस दौरान अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का प्रयोग करने की प्रतिबद्धता पर जोर दिया गया।

वहीं पूर्वी टुण्डी में प्रखंड विकास पदाधिकारी की अध्यक्षता मे विद्यालय की बच्चियों, शिक्षकों, वार्डन एवं प्रखंड कार्यालय के सभी कर्मी तथा सभी पंचायत सचिव के साथ रैली निकालकर मतदाताओं को वोट करने के लिए जागरूक किया गया

झारखंड आवासीय बालिका विद्यालय के प्रांगण में ईएलसी क्लब के सदस्यों, वार्डेन और टीचर के द्वारा मतदाता प्रतिज्ञा ली गई तथा छात्रों को मतदान के पहलुओं की विस्तृत जानकारी दी गई।

साथ ही पूरे धनबाद जिला में स्वीप कोषांग अंतर्गत मतदाता जागरुकता के तहत चुनाव से संबंधित फ्लोर गेम, क्विज प्रतियोगिता, रंगोली प्रतियोगिता, मेहंदी प्रतियोगिता, जागरूकता रैली, समेत कई अन्य गतिविधियां की गई एवं लोगों को शपथ दिलाई गई।

साथ हीं लोगों में स्वीप गतिविधियों के तहत सेल्फी स्टैंड में सेल्फी भी ली। इस दौरान स्वीप कोषांग द्वारा शपथ ग्रहण करवाते हुए निर्वाचन में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करने हेतु प्रेरित किया गया। उन्होंने लोकतंत्र को मजबूत करने हेतु मतदान के दिन अपने अपने मत का प्रयोग करने हेतु सभी से अपील किया।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"