18 April 2024

DHANBAD:धनबाद : जिले के धनसार थाना क्षेत्र के प्राण जीवन अकादमी स्कूल +2 में पुलिस की पाठशाला कार्यक्रम के तहत वरीय पुलिस अधीक्षक ने छात्रो के बीच कई सवालो से रु-ब-रु हुए।

Ad Space

प्राण जीवन अकादमी स्कूल +2 के छात्रो ने सड़क सुरक्षा, यूपीएससी की तैयारी कैसे की जाती है लगभग कितना घंटे हार्ड वर्क करना पड़ता है, वाहन चलाने के लिए कितना उम्र सही होना चाहिए, राह चलते छेड़खानी को लेकर किस तरह से सुरक्षा की बचाव कैसे करना चाहिए, पढाई के लिए सबसे मोटिवेट क्या होना चाहिए कई अन्य सवालो को बारीकी से जवाब दिए।

वही वरीय पुलिस अधीक्षक ह्रदीप पी जनर्दनंन ने मीडिया को बताया की आज छात्रो के बीच कई सवाल आये जो युवा पीढ़ी के लिए बहुत ही सरल बनाने के साथ सामाजिक कार्यशैली पर ध्यान की ओर आकर्षित किया है। आज का जनरेशन अब अल्फ़ा जनरेशन मानते है इसलिए काफी तेजी से लोग डिजिटल की ओर बढ़ रहे है। लड़की,महिला की सुरक्षा के लिए पिंक पेट्रोलिंग चलाई जा रही है

जिसका शिकायत 112 पर कॉल कर जानकारी दे सकते है। सड़क सुरक्षा को लेकर जब बाइक चलाये तो हेलमेट और सीट बेल्ट लगाकर चलाये, घर से अगर परिवार बिना हेलमेट, और सीट बेल्ट के साथ जाये तो उन्हें रोकिये और पालन करने की लिए जरूर बोले। साइबर को लेकर भी अहम् जानकरी होनी चाहिए इसलिए किसी सोशल मीडिया का इस्तेमाल जितना कम कर सकते है उतना आपके लिए फायदा है आपका ऐसा उम्र है इन सोशल मीडिया का सही प्रयोग करे। आपकी हर उम्र में कई लोग गलत रास्ते पर चले जाते है इसलिए अपलोग पढाई के साथ जीवन की लक्ष्य पर ध्यान देने की आवशयकता है।

प्रायवेट फ़ोटो और प्रायवेट वीडियो नही ले। इसलिए प्रायवेट फ़ोटो और वीडियो लिक हो सकता है और उससे ब्लैक मेल होने की ज्यादा आशंका है। आपकी सुरक्षा आप खुद कर सकते है। पोक्सो एक्ट का भी जानकारी साझा किया है।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"