18 April 2024

DHANBAD:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 26 फरवरी को भारतीय रेल के 554 रेलवे स्टेशन का शिलान्यास और एक स्टेशन का लोकार्पण और 1500 रेल फ्लाई ओवर, रेल अण्डरपास, अमृत स्टेशन योजना के तहत आदर्श रेलवे स्टेशन का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे। इस दौरान धनबाद रेल मंडल के 20 जगहों पर भी कार्यक्रम होना है। जिसको लेकर शनिवार को धनबाद रेल मंडल के डीआरएम कमल किशोर सिन्हा ने एक प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से कार्यक्रम की जानकारी दी।

Ad Space

उन्होंने बताया कि 26 फरवरी 2024 को धनबाद रेल मंडल में 20 जगहों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आरओबी, आरयूबी और आदर्श रेलवे स्टेशन का उद्घाटन व शिलान्यास किया जाएगा। जिसमे कुल 17 लिमिटेड हाइट सबवे और 2 आरओबी का शिलान्यास किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि करीब 250 करोड़ रुपये की लागत से हुए इस विकास कार्य के उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रम में स्थानीय सांसद विधायक के साथ-साथ स्थानीय जनता भी मौजूद रहेंगे।

उन्होंने बताया कि 2047 के विकसित भारत का विकसित रेल प्रतियोगिता में चयनित हुए छात्र-छात्राओं द्वारा इस दौरान एक कल्चरल कार्यक्रम पेश किया जाएगा। जिसके माध्यम से वर्ष 2047 तक विकसित भारत के तहत विकसित रेल पर उनके सुझाव और विचारों को सुना जाएगा। साथ ही इन चयनित छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत कर उनके सुझावों को आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने बताया कि रेल क्रॉसिंग गेट पर एलएचस और आरओबी बन जाने से इसमे सुरक्षात्मक विकास कैसे होगी इसपर भी स्थानीय लोगों से राय लिया जाएगा। इसके अलावा भविष्य में रेल में होने वाले विकास कार्यो में जनता क्या क्या बदलाव चाहती है इसपर भी उनके विचार लिए जाएंगे।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"