26 February 2024

DHANBAD:धनबाद : मई दिवस के उपलक्ष पर झारखंड राज्य बिजली कामगार यूनियन ने झंडोत्तोलन करते हुए मई दिवस के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए जुलूस निकाला जो सभा में तब्दील हो गई।

Ad Space
यहां देखे वीडियो।

मई दिवस के उपलक्ष पर राम कृष्णा सिंह ने मीडिया को बताया कि पहले 15-15 घंटे काम लिया जाता था काम का घंटा निर्धारित नहीं था प्रबंधन अपने मन मुताबिक कार्य लेता था

शाम को निर्धारित करने के लिए फेडरेशन ऑफ ऑर्गेनाइजेशन ट्रेड एंड लेबर ने अमेरिका के औद्योगिक नगर शिकागो शहर में 18 से 86 में काम का घंटा कम करने के लिए मजदूरों ने शांतिपूर्ण जुलूस निकाला जिसे बौखला कर प्रबंधन आंदोलन को कुचलने के लिए अमानवीय अत्याचार शुरू किया अंत में गोली चला दिया जिसमें अनेक मजदूरी मारे गए।

राम कृष्णा सिंह ने प्रधानमंत्री से अपील किया है कि शांति बरकरार रखने हेतु पहल करें आज विद्युत निगम प्रबंधन भूल गया कि क्रोना काल में जब फ्लाइट बंद था, रेल बंद था कोर्ट कचहरी बंद था, लेकिन जान हथेली पर रखकर विद्युत कर्मियों ने विद्युत आपूर्ति जारी रखा। संक्रमित एरिया में जाकर फ्यूज कॉल ब्रेकडाउन अटेंड किया जिसमें कुछ कर्मियों की मौत हुई है इसके बावजूद भी लंबित मांग 6% ऊर्जा भत्ता का भुगतान नहीं किया गया। आगामी 10 जून से प्रस्तावित राज व्यापी आंदोलन को करो या मरो के तर्ज पर लड़ाई लड़ने के लिए बाध्य होंगे।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"