29 May 2024

{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":[],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{"addons":1,"transform":1},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":true,"containsFTESticker":false}

धनबाद : राष्ट्रीय मानवाधिकार सुरक्षा परिषद् के सदस्यों की टीम द्वारा जिले में बिक रहे एक्सपायर कोल्ड ड्रिंक को लेकर मीडिया को बताया की जिले एक्सपायर कोल्ड ड्रिंक धड़ल्ले से बिक्री की जा रही है।

Ad Space

राष्ट्रिय मानवाधिकार सुरक्षा परिषद् के अध्यक्ष लखन विश्वकर्मा ने मीडिया को बताया की मै कंबाइंड बिल्डिंग के समीप गोविंद चाय दुकान पर लस्सी और कोल्ड ड्रिंक्स पीने के लिए गए तो लस्सी पीने के बाद कोल्ड ड्रिंक्स में ( लाहौरी जीरा ) लिया और उसे हम सभी ने मिलकर पी लिया।

फिर अचानक हमारी नजर उसके बॉटल पर एक्सपायरी डेट पर पड़ी तो हम सभी चौंक गए। उस 300ml की कोल्ड ड्रिंक्स का एक्सपायरी डेट 16/12/2023 लिखा हुआ था। जिसके बाद हमने दुकान मालिक से इसकी शिकायत की। दुकान मालिक ने कहा भैया इसमें हमारी कोई गलती नहीं है हमको माल हीरापुर से कोई बिट्टू नाम का आदमी देकर जाता है, बिल मांगने पर उसने कच्चा बिल दिखाया।

जीसके बाद फोन पर बिट्टू से पूछा गया तो उसने बताया कि उसको माल कोई बाबूलाल नाम का डीलर देता है जो रतनजी रोड, पुराना बाजार में गोदाम रखा है।

फिर हमारी टीम ने बाबूलाल से जाकर मिला लेकीन उसने कंबाइंड बिल्डिंग और बिट्टू को माल नही देने का दावा किया। बोला हम उसको माल नही देते हैं।

फिर हमने दोबारा बिट्टू को संपर्क किया तो बिट्टू ने एक बिल वॉट्सएप पर हमे भेजा जो बाबूलाल रतनजी रोड पुराना बाजार का है और बिल का तारीख अंकित है।

फिर इसकी पुष्टि करने के लिए हमने लाहौरी जीरा कंपनी के ASM ( Area Sales Manager) राजनीस कुमार से फोन किया तो उसने किसी भी डीलर की जानकारी हमे नही दिया की बिट्टू और गोविंद चाय दुकान में माल कोन जाकर देता है। साथ ही इस मामले से ASM रजनीश कुमार भागते हुए नजर आया। और अपने किसी भी डीलर की जानकारी हमे नही दिया और बोला मुझे कुछ नहीं मालूम है।
अत महाशय से निवेदन है कि यह मामला जनता के स्वास्थ्य के साथ जुड़ा हुआ है, इस भीषण गर्मी में युवा, बुजुर्ग, और बच्चे भी कोल्ड ड्रिंक्स पीते हैं और अगर इस तरह से एक्सपायरी कोल्ड ड्रिंक्स पीने लगा तो कभी भी कोई बीमार पड़ कर जानलेवा साबित हो सकता है। यह पूरा फूड सेफ्टी एक्ट के उल्लंघन का मामला है जिसे अविलंब गम्भीरता से लेकर उक्त मामले की जॉच कर इससे संबंधित विक्रेता डीलर पर एवं कंपनी पर कड़ी से कड़ी करवाई करें।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"