26 February 2024

DHANBAD:धनबाद उपायुक्त कार्यालय में जनता दरबार लोगों ने रखी अपनी अपनी समस्याएं संदीप सिंह ने तत्काल समस्या का निदान करने का दिया आश्वासन

खबर विस्तार से

DHANBAD:उपायुक्त संदीप सिंह द्वारा जनता दरबार का आयोजन किया गया। इस दौरान उनके द्वारा जिले के शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों की समस्याएँ सुनी एवं अश्वासन दिया गया कि उनके सभी शिकायतों का जल्द से जल्द जाँच कराते हुए उचित समाधान कराया जाएगा।

Ad Space

वहीं जनता दरबार में निरसा से आए मंतोष गोराई ने ब्लाइंड स्कूल, जगजीवन नगर, धनबाद में अपने दोनों नेत्रहीन बच्चों के नामांकन के संबंध में उपायुक्त को आवेदन सौंपा।

उन्होंने बताया कि उनके दोनों लड़के जन्म से ही नेत्रहीन है। उनके भविष्य को देखते हुए ब्लाइंड स्कूल में नामांकन आवश्यक है। उपायुक्त ने इस मामले को समाज कल्याण पदाधिकारी को हस्तांतरित करते हुए निष्पादन हेतु अग्रसारित किया।

इस दौरान बलियापुर से आए दिव्यांग घुटु महतो ने प्रधानमंत्री आवास एवं शौचालय निर्माण को लेकर उपायुक्त को आवेदन सौंपा। उन्होंने बताया कि वह जन्म से ही दिव्यांग है और उन्हें शौचालय एवं आवास के लिए बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। उपायुक्त ने इस मामले को डीआरडीए निदेशक को हस्तांतरित करते हुए निष्पादन हेतु अग्रसारित किया।

टुंडी प्रखंड के रतनपुर ग्राम पंचायत के कमलपुर गांव से आए शिकायतकर्ता ने जन वितरण दुकानदार द्वारा राशन न देने एवं दुकानदार द्वारा राशन की कालाबाजारी करने के संबंध में उपायुक्त को एक आवेदन सौंपा। शिकायतकर्ता ने आवेदन के माध्यम से बताया कि दुकानदार 3 माह में एक बार राशन देता है, जबकि प्रत्येक माह बायोमेट्रिक पहचान लेकर एक कूपन देता है और दुकानदार के द्वारा कहा जाता है कि राशन कम आया है अगले माह दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि अक्टूबर माह एवं गत 3 माह से राशन नहीं मिला है वही राशन देते समय प्रत्येक व्यक्ति से 3 किलोग्राम की कटौती की जाती है। उपायुक्त ने इस मामले को संबंधित पदाधिकारी को हस्तांतरित करते हुए जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

इसके अलावे उपायुक्त संदीप सिंह जनता दरबार में शिक्षा, जमीन विवाद संबंधी, ऑनलाइन रसीद, आवास, पेंशन, रोजगार, स्वास्थ्य, राशन कार्ड, मुआवजा, पारिवारिक विवाद, सरकारी योजनाओं में अनियमितता से संबंधित समस्याओं से अवगत हुए। उपायुक्त ने लोगों को पूर्ण भरोसा दिलाया कि आपकी समस्याओं को दूर करना जिला प्रशासन की प्राथमिकता है। जिला प्रशासन विधि सम्मत आपकी हर समस्याओं को दूर करने का प्रयास करेगा। हम सब ने ठाना है मिजल्स रूबैला से झारखंड को बचाना है

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"