29 May 2024

DHANBAD:उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी संदीप सिंह ने मंगलवार को अपने कार्यालय कक्ष में जनता दरबार का आयोजन कर आम-जन की शिकायतों व समस्याओं को सुना। उन्होंने संज्ञान में आए सभी मामलों के आवेदन को संबंधित पदाधिकारी को तत्काल निष्पादन के लिए अग्रसारित किया।

Ad Space

जनता दरबार में सिंदरी से आए परशुराम स्वर्णकार ने अपने बच्चों को बीपीएल कोटा के तहत स्कूल में नामांकन हेतु उपायुक्त को आवेदन सौंपा। उन्होंने बताया कि उनके बच्चों का नाम राशन कार्ड में नहीं है जिस कारण बीपीएल कोटा के तहत स्कूल में नामांकन नहीं हो रहा है। उन्होंने बताया कि उनकी दैनिक स्थिति अच्छी नहीं है। उपायुक्त ने इस मामले को संबंधित पदाधिकारी को हस्तांतरित करते हुए निष्पादन हेतु अग्रसारित किया

जनता दरबार में तोपचांची थाना से आई कुसमा देवी हाड़ीन ने साफ सफाई का भुगतान नहीं मिलने से संबंधित उपायुक्त से शिकायत की। उन्होंने बताया की वह तोपचांची थाना के अंदर पिछले 12 वर्षों से साफ सफाई का कार्य कर रही हैं, लेकिन आज तक उन्हें किसी भी तरह का भुगतान नहीं किया गया है।

यह कार्य वह अपनी सास के स्थान पर पिछले 12 वर्षों से करती आ रही है। उपायुक्त ने इस मामले को वरीय पुलिस अधीक्षक को हस्तांतरित करते हुए निष्पादन हेतु अग्रसारित किया।

जनता दरबार में मुख्यतः

शिक्षा, जमीन विवाद संबंधी, ऑनलाइन रसीद, आवास, पेंशन, रोजगार, स्वास्थ्य, राशन कार्ड, मुआवजा, पारिवारिक विवाद, सरकारी योजनाओं में अनियमितता से संबंधित आवेदन आए।

उपायुक्त ने आए सभी आवेदनों को चिन्हित कर संबंधित अधिकारियों को हस्तांतरित करते हुए निष्पादन के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जल्द ही इन समस्याओं का समाधान होगा। इसके लिए अधाकिरियों को निर्देश दिया गया है।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"