18 April 2024

DHANBAD:4 मार्च को जिले के 2378 मतदान केंद्रों में हैशटैग आई एम वेरीफाइड वोटर अभियान चलाया जाएगा।

Ad Space

इस दौरान सभी मतदान केंद्रों में संबंधित बीएलओ उपलब्ध रहेंगे।

अभियान को लेकर उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी माधवी मिश्रा ने प्रेस वार्ता कर युवा वोटरों से इसमें हिस्सा लेने की अपील की।

इस संबंध में उन्होंने बताया कि किसी भी चुनाव में मतदान करने के लिए मतदाता का नाम संबधित मतदान केन्द्र की मतदाता सूची में निबंधित होना अनिवार्य है। विगत चुनावों में कहीं-कहीं से ऐसे मामले प्रकाश में आए है कि कई मतदाता अपना वोटर कार्ड लेकर मतदान करने जाते है, परन्तु मतदाता सूची में उनका नाम निबंधित नहीं होने के कारण वे मतदान करने से वंचित रह जाते है।

आगामी लोकसभा आम चुनाव 2024 में ऐसी घटना न हो इसके लिए मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से हैशटैग आई एम वेरीफाइड वोटर अभियान 4 मार्च को जिले के सभी मतदान केन्द्रों पर प्रातः 10.00 बजे से शुरू किया जायेगा।

इसलिए प्रत्येक मतदाता से अपील है कि वे अपना नाम मतदान केन्द्र में जाकर अंतिम प्रकाशित मतदाता सूची से अथवा ऑनलाईन वोटर हेल्पलाइन एप के माध्यम से जांच कर संतुष्ट हो लें कि उनका नाम संबंधित मतदान केन्द्र की मतदाता सूची में दर्ज है। यदि उनका नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं है अथवा कोई अन्य त्रुटि है तो नाम पंजीकरण करने एवं सुधार आदि के लिए आवेदन समर्पित करे।

मतदाता सूची अथवा ऑनलाईन नाम जांच करने के बाद संतुष्ट होने पर मतदाता सूची या वोटर इनफॉरमेशन स्लिप की प्रति के साथ सेल्फी लेकर फेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम आदि सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर हैशटैग आई एम वेरीफाइड वोटर का उपयोग करते हुए पोस्ट करें।

उपायुक्त ने कहा कि 4 मार्च को सभी मतदान केन्द्रों पर अंतिम प्रकाशित मतदाता सूची की प्रति के साथ प्रपत्र-6, 7 एवं 8 के साथ बी.एल.ओ. की उपस्थिति सुनिश्चित की जाएगी। जिससे वे आम नागरिकों को उक्त अभियान के बारे में बता सके एवं आवश्यकता पड़ने पर मतदाता सूची में पंजीकरण आदि हेतु नागरिकों से भरा हुआ प्रपत्र प्राप्त कर सकें।

इस अभियान को लेकर उप निर्वाचन पदाधिकारी प्रदीप कुमार शुक्ला ने सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ भी बैठक की। बैठक में झामुमो के जिला अध्यक्ष लक्खी सोरेन, भाजपा के नरेंद्र त्रिवेदी, आजसू के रतीलाल महतो, कांग्रेस के महेन्द्र दुबे व अन्य लोग मौजूद थे।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"