18 April 2024

Jharkhand:विदेशी महिला के साथ घटी घटना में करीब आठ युवक थे शामिल जिसमे से तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। वहीं,पुलिस द्वारा बाकी लोगों की तलाश जारी है

Ad Space

Jharkhand:झारखंड के दुमका में एक विदेशी महिला से गैंगरेप की कथित घटना का खुलासा हुआ है। पुलिस के मुताबिक, महिला पर्यटक स्पेन से आई है। यह घटना शुक्रवार रात को रांची से 300 किमी दूर हंसडीहा पुलिस स्टेशन क्षेत्र के कुरुमाहत में हुई। बताया गया है कि महिला पर्यटक अपने साथी के साथ यहां एक टेंट में रुकी थी।

जारमुंडी संभाग के पुलिस अफसर ने बताया कि यह घटना शुक्रवार रात को ही हुई। उन्होंने आगे की जानकारी बाद में देने की बात कही। इस बीच नाम न छापने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना में सात से आठ युवकों के शामिल होने की बात सामने आई है। इनमें से तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। वहीं, बाकी लोगों की तलाश जारी है। पीड़िता को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक, यह स्पैनिश जोड़ा बांग्लादेश से टू-व्हीलर पर झारखंड के दुमका पहुंचा था। यहां से उन्हें बिहार और फिर नेपाल जाना था।

घटना पर क्या बोले नेता-अधिकारी


इस मामले की शिकायत दर्ज कराने पर फूलो झानो मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक अनुकरण पूर्ति ने कहा, “इस केस में उनका बयान है कि उनके साथ बुरा बर्ताव हुआ है। उनकी स्थिति ठीक है और उनकी जान को किसी भी प्रकार का खतरा नहीं है। मामले की जांच चल रही है। मेडिकल जांच भी की जा रही है।

झारखंड सरकार में मंत्री बन्ना गुप्ता ने इस घटना पर कहा, “यह तथ्यात्मक तौर पर कितना सही है, इसके बारे में मुझे जानकारी नहीं है। हालांकि, सरकार गलत काम करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। फिर चाहे वह हमारी भारतीय बहन के साथ हो या विदेशी बहन के साथ।”

इस घटना पर भाजपा विधायक अनंत ओझा ने चंपई सोरेन सरकार को घेरते हुए कहा, “यह राज्य की छवि पर दाग है। यह राज्य में खराब होती कानून व्यवस्था दिखाता है, जहां विदेशी तक सुरक्षित नहीं हैं। पुलिस को इस मामले में तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए और सरकार को भी दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।”

चौंकाने वाली बात यह है कि झारखंड में यह घटना उस समय हुई, जब पीएम मोदी खुद राज्य में थे। उन्होंने झारखंड की कानून व्यवस्था को लेकर चंपई सोरेन सरकार को घेरा भी था।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"