18 April 2024

चुनाव के कार्यों में किसी प्रकार की खानापूर्ति बर्दाश्त नहीं की जाएगी- के . रवि कुमार, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी…

Ad Space

DHANBAD:लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण, स्वच्छ, निष्पक्ष एवं भयमुक्त संपन्न कराने के लिए सभी सक्रियता और सजगता से कार्य करें। चुनाव को लेकर उत्सव का माहौल बनायें। मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं को कोई असुविधा नहीं हो, इसका ध्यान रखते हुए तत्परता बरतें और तैयारियों में प्रगति लाएं। उक्त बातें मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, झारखंड के. रवि कुमार ने धनबाद समाहरणालय सभागार में जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त सहित निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी, सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी एवं अन्य वरीय पदाधिकारियों के साथ मतदान केंद्रों का भौतिक निरीक्षण के उपरांत आयोजित बैठक में कही।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने झरिया के कुछ मतदान केंद्रों के निरीक्षण के क्रम में पाया कि भारत निर्वाचन आयोग के बार बार दिए गए

दिशा निर्देशों के बावजूद आवश्यक न्यूनतम सुविधाएँ अनुपलब्ध थीं।

उन्होंने पदाधिकारियों को निदेशित किया कि आगामी 15 अप्रैल तक सभी मतदान केन्द्रों पर न्यूनतम सुविधाएं उपलब्ध कराना सुनिश्चित कर लें। चुनाव के कार्यों में किसी प्रकार की खानापूर्ति बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

समीक्षा बैठक में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने मतदाता जागरूकता समूह गठित करने, मतदान केन्द्र जागरूकता समूह का गठन करने, मतदान केन्द्रों पर स्वच्छ शौचालय एवं शौचालय में रनिंग वाटर की व्यवस्था पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कमियों को 15 अप्रैल तक दूर करने का सख्त निदेश दिया।

साथ ही वोलेंटियर को नामित करने के लिए उनकी उम्र सीमा का ध्यान रखते हुए 14 से 18 से कम आयुवर्ग के व्यक्तियों को शामिल करने का निदेश दिया। उन्होंने आपसी समन्वय से कार्य-योजना तैयार कर समयबद्धता के साथ निर्वाचन कार्य सुनिश्चित कराने का निदेश दिया।

उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा तय की गई जिम्मेवारियों का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराएं।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"