18 April 2024

मतदाता सूची में विस्थापित मतदाताओं का मिलान कर उन्हें मतदान के लिए करें जागरूक…

Ad Space

विस्थापित मतदाताओं की अधिकता वाले क्षेत्रों में माईकिंग के माध्यम से जागरूक करने से मिलेंगे बेहतर परिणाम…

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कम मतदान प्रतिशत वाले झरिया के विभिन्न मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण…

DHANBAD:लोकसभा चुनाव को लेकर आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने धनबाद लोकसभा क्षेत्र के झरिया में अवस्थित विभिन्न मतदान केन्द्रों का औचक निरीक्षण कर वहां उपलब्ध न्यूनतम आवश्यक सुविधाओं एवं विस्थापित मतदाताओं का जायजा लिया। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने मतदान केन्द्रों पर निर्वाचन कार्य में लगे बी.एल.ओ. एवं पर्यवेक्षकों से मतदान केन्द्रों पर की गई तैयारियों की जानकारी ली।

उन्होंने बी.एल.ओ. एवं पर्यवेक्षकों से वहां के मतदाताओं के संबंध में जानकारी प्राप्त करने के क्रम में कहा कि जिन मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज है और वे दूसरे स्थान पर शिफ्ट कर गए हैं वैसे मतदाताओं को मतदान संबंधी आवश्यक जानकारी देने के लिए माइकिंग कराया जाए। उन्होंने मतदाताओं से भी अपील किया कि मतदाता अपने नाम का मिलान मतदाता सूची से करें, कि उनका नाम किस मतदान केन्द्र पर है, ताकि वे अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें।

मतदान केन्द्र जागरूकता समूह का गठन एवं वोलेंटियर की सेवा और उनके कार्यो तथा मतदाता सूची को अंतिम रूप दिए जाने के बाद अनुपस्थित, विस्थापित एवं मृत(एएसडी) का नाम मतदाता सूची से मिलान करते हुए मतदाताओं को दूसरे स्थानों पर शिफ्ट होने के संबंध में जानकारी लेते हुए उन्हें मत देने के लिए प्रेरित किए जाने का उन्होंने निदेश दिया।

उन्होंने मतदान केन्द्र पर मतदाताओं की सुविधा और बी.एल.ओ एवं उपस्थित पर्यवेक्षकों से मतदान केन्द्रों पर होने वाली असुविधाओं को जाना और इन सब को ससमय दुरुस्त कराने का निदेश दिया।

मतदान केंद्रों पर मतदान के दिन शुद्ध पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित कराने, शौचालय की साफ-सफाई के पश्चात क्रियाशील बनाने का निदेश दिया।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी दिव्यांग एवं वरिष्ठ मतदाताओं की सुविधा से भी अवगत हुए और मतदान के दिन इनके लिए आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित कराते हुए मतदान प्रक्रिया को सुगम बनाने का निदेश दिया। मतदान केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान धनबाद की जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त माधवी मिश्रा सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने इन मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने धनबाद लोकसभा क्षेत्र के झरिया स्थित विभिन्न मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर वहां स्थित न्यूनतम आवश्यक आवश्यक सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने झरिया के आदर्श श्रमिक उच्च विद्यालय, गोलकडीह के मतदान केन्द्र. संख्या-227, 228, 242 एवं 243 का निरीक्षण किया। वहीं मध्य विद्यालय,नार्थ कुजामा झरिया अंचल-1 के मतदान केन्द्र संख्या 216, 217, 220, 221, 222 एवं 224 का निरीक्षण किया।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"