18 June 2024

wasseypur:धनबाद जिले के वासेपुर में मदरसा अहले सुन्नत आलिया कादरिया शमशेर नगर द्वारा एक इकरा कांफ्रेंस व जशने दस्तार बंदी का प्रोग्राम आयोजन किया गया।

Ad Space

इस इस कांफ्रेंस की सदारत मदरसा के प्रिन्सिपल मुफ्ती रिजवान अहमद रजवी और निजामत कारी इमरान रज़ा जियाइ की। जिसमें हजारों बुद्धि जीवित लोग शामिल हुए।

जलसा में मुख्य वक्ता के रूप में बिहार पूर्णिया जिला के मुफ्ती डाक्टर शहारयार रज़ा खान की उपस्थिति हुई । उन्होंने अपने भाषण में समाज में फैले भ्रष्टाचार बुराई और अपराध के हवाले से कहा कि ईन बुराईयों से बचने बचने का एक ही रास्ता है हर घर शिक्षा की लौ जलाना होगा । उन्होंने कहा कि शिक्षा से ही लोगों में जागरूकता आएगी और वे समाज के विकास में योगदान दे पाएंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षा के क्षेत्र में कई योजनाएं चला रही है। उन्होंने लोगों से इन योजनाओं का लाभ उठाने का आग्रह किया।

जलसा में अन्य वक्ताओं ने भी शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि शिक्षा ही गरीबी और अज्ञानता को दूर करने का एकमात्र साधन है।

हिन्दुस्तान के मशहूर शायर कारी मोहम्मद अली फैजी साहब up ने नात शरीफ के अशआर सुनाकर लोगों का दिल मोह लिया।


इस कांफ्रेंस की संचालन कलकता से आए मौलाना काफिल अंबर अशरफी साहब ने की।
जलसा के अंत में लोगों ने शिक्षा को बढ़ावा देने का संकल्प लिया। साथ ही 15 बच्चों का दस्तार बंदी किया गया, यानी पुरा कुरान याद करने पर उन्हें सम्मनित किया गया।

इस मौके पर मुख्य रुप से कारी जुनैद जामी कारी इमरान रज़ा मौलाना कमाल साहब और धनबाद जिला के तमाम ओलमा ए किराम शामिल हुए वहीँ मदरसा के सरपरस्त जनाब हाजी खुर्शीद खान साहब और जनरल सेक्रेट्री जनाब अलाउद्दीन साहब जनाब हसन इमाम खान साहब फुलजाद खान पारो खान मुन्नन खान मदरसा कमेटी और नौजवान मिल्लत कमेटी के तमाम सदस्य मौजूद थे अखिर मे देश में अमनो शांति की दुआ के बाद प्रोग्राम का संपन्न हुआ

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"