14 June 2024

जरमुंडी (दुमका)। राम जन्मभूमि अयोध्या में भगवान श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष मे रविवार को जरमुंडी विधानसभा छेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता विश्वनाथ राय के नेतत्व में हजारों मोटर साइकिल से राम भक्तों द्वारा गाजे बाजे के साथ सोभा यात्रा निकाला गया।

Ad Space

इस सोभा यात्रा को भाजपा नेता महेश गण और नगर अध्यक्ष स्वरूप कुमार सिन्हा के द्वारा राम ध्वज दिखाकर प्रस्थान किया जो जरमुंडी बजरंगबली मोड़ से जरमुंडी बाजार, नवाडीह, नंदी चौक होते हुए, काली मंदिर चौक से दुर्गा मंदिर चौक होते हुए बाबा बासुकिनाथ मंदिर पहुंची और वहां एक नुक्कड़ सभा का आयोजन किया एवं बाबा बासुकीनाथ धाम पधारे धर्नाथियों को माला और शॉल पहनाकर आमंत्रण-पत्र दिया गया। मुख्य बाजार पर सामाजिक कार्यकर्ता विश्वनाथ राय के संबोधन के साथ समापन किया गया।

वहीं श्री राय ने अपने संबोधन में राम भक्तों को कहा की 500 वर्षो के बाद मंदिर में राम जी के प्राण प्रतिष्ठा होने पर हम सनातनियो का सिर विश्व में ऊंचा हुवा है।

श्री राय के द्वारा सभी राम भक्त से आग्रह किया गया की श्री राम भगवान के प्राण प्रतिष्ठा होने के दिन 22-01-2024 सभी अपने अपने घरों एवं प्रतिष्ठानों में कम से कम 5 दीप अवश्य जलावें और समर्पण वातावरण को राममय कर पुन्य का भागी बनें। इसी निमित बाबा बासुकिनाथ के धरनाथियो को स्वागत करते हुए मंदिर प्रांगण में दीप जलाने का आग्रह करते हुए दीप बत्ती और तेल इनके द्वारा उपलब्ध कराया गया। इस सोभा यात्रा को सफल बनाने में हजारों राम भक्तो का सहयोग रहा, जिसे श्री राय ने दिल से आभार व्यक्त किया।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"