18 June 2024

NEWSTODAYJ : झारखंड विधानसभा में राज्यपाल का अभिभाषण समाप्त हो गया। इसके बाद स्पीकर राज्यपाल को सदन के बाहर छोड़कर सदन में आये।

Ad Space

सरकार के विश्वास मत कार्यवाही के लिए स्पीकर ने स्टीफन मरांडी, सीता सोरेन, निरल पूर्ति और रामचंद्र सिंह उप सभापति मनोनित किया।

चंपई सोरेन सदन में विश्वास मत प्रस्ताव पेश किया।सीएम चंपई सोरेन ने सदन में कहा कि 2019 में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में सरकार बनी। लेकिन सरकार बनने के बाद से ही बीजेपी सरकार को गिराने और अस्थिर करने की कोशिश शुरू कर दी थी।कहा कि सरकार बनते ही कोरोना महामहारी आ गयी।

मगर हेमंत सोरेन ने किसी को भूखे मरने नहीं दिया। राज्य के बाहर पलायन कर रहे मजदूरों को हवाई जहाज से झारखंड लाया। इसके बाद जब कोरोना महामारी खत्म हुई तो सरकार ने बड़े पैमाने पर काम शुरू किया।

लेकिन फिर से ये लोग सरकार को गिराने और अस्थिर करने के कोशिश में लग गये।

अंतत इन लोगों ने अपनी एजेंसी द्वारा हमरे हेमंत बाबू को जेल भेजा और सरकार गिरा ही दिया। चंपई सोरेन ने कहा कि हम हेमंत सोरेन के सभी काम और योजनाओं का आगे लेकर जायेंगे।चंपई सोरेन ने कहा कि क्या गरीब के बच्चे को विदेश जाकर पढ़ने का हक नहीं है। हेमंत बाबू ने गरीब बच्चों को विदेश भेजा। राज्य बनने के बाद यहां विपक्ष की सरकार बनी। झारखंड के खनिज और माइंस को लूटा गया. आदिवासी मूलवासी को क्या मिला?? जब-जब यहां आदिवासी मूलवासी की सरकार बनती है, इन्हें दर्द होने लगता है।एक ऐसे मामले में हेमंत बाबू को जेल भेजा गया, जिसका न खाता है और न बही।हेमंत बाबू जनता के दिल में दिया जलाकर आये हैं, बीजेपी के लोग उसे कैसे मिटा पायेंगे। कहा कि हां हम कहते हैं कि हम हेमंत पार्ट 2 है। शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन का नाम मिटने नहीं देंगे। बंधु तिर्की को मात्र 5 लाख में विधायक की चली गयी।ये लोग देश में अजीब हालात पैदा कर दिये हैं।ऊपर वाले के घर में देर है, अंधेर नहीं। बीजेपी के लोग इंतजार करें. कहा कि ये लोग गलत तरीके से ईडी का इस्तेमाल करके हेमंत बाबू को जेल भेज दिये। चंपई सोरेन ने आग्रह करते हुए कहा कि भीम राव अंबेडकर के संविधान को खत्म मत करें।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"