14 April 2024

Jharkhand:आसमानी बिजली के चपेट में आने से चार बच्चे की मौत एक घायल मुखमंत्री हेमंत सोरेन ने घटना पर शोक वक्त किया

खबर विस्तार से

Jharkhand:झारखंड के साहिबगंज जिले में रविवार को बिजली गिरने से चार बच्चों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, घटना राधानगर थाना क्षेत्र के बबुटोला में दोपहर के समय हुई। इस वक्त 9-11 साल की उम्र के बच्चे आम के बगीचे में खेल रहे थे। इस दौरान वे आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा ने बताया कि चार बच्चों की मौत हो गई, जबकि एक घायल हो गया। घायल बच्चे का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Ad Space

अस्पताल के उपाधीक्षक डॉक्टर उदय टुडू ने बताया कि राजमहल अनुमंडलीय अस्पताल में नौ साल की बच्ची का इलाज चल रहा है।

मरने वालों में एक हुमायूं शेख की 12 साल की बेटी और नौ साल का बेटा है। पुलिस ने कहा कि महबूब शेख के 10 साल के बेटे और अशरफुल शेख के नौ साल के बेटे की भी मौत हो गई। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने घटना पर शोक व्यक्त किया है।

उन्होंने ट्वीट किया कि साहिबगंज जिले के राजमहल में बिजली गिरने से चार बच्चों की मौत का दुखद समाचार मिला। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें और शोक संतप्त परिजनों को इस दुख की घड़ी को सहने की शक्ति दें।

मौसम कार्यालय ने कहा कि अगले दो दिनों में झारखंड के कुछ हिस्सों में बिजली गिरने, ओलावृष्टि और 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। रांची मौसम विज्ञान केंद्र के प्रभारी अभिषेक आनंद ने बताया कि रविवार को राज्य के कुछ हिस्सों से बारिश, गरज और बिजली गिरने की सूचना मिली थी। यह स्थिति अगले 48 घंटों तक जारी रह सकती है।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"