23 June 2024

Dhanbad news : धनबाद जिले के उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी वरुण रंजन ने दूर्गा पूजा में विधि व्यवस्था, क्राउड मैनेजमेंट, क्यू मेनेजमेंट, यातायात प्रबंधन, पार्किंग व्यवस्था, पंडालों में वॉलिंटियर, हेल्पडेस्क सहित अन्य बिंदुओं को लेकर आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला प्रशासन के एवं पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Ad Space

पीएम मोदी ने फलस्तीनी राष्ट्रपति से की बात,पांच फ्लाइटों से 1200 भारतीयों को लाया गया स्वेदश…

इस अवसर पर उपायुक्त ने पंडाल के लिए प्रतिनियुक्त नोडल पदाधिकारी, पुलिस फोर्स को अनिवार्य रूप से निर्धारित समय पर अपने अपने संबंधित पंडाल में उपस्थित रहने का निर्देश दिया।

Crime News : टाटा कर्मी के पुत्र व डिप्लोमा के छात्र की संदिग्ध स्थिति में हुई मौत,जांच में जुटी पुलिस…

साथ ही साथ सोशल मीडिया पर निगरानी रखने एवं सोशल मीडिया पर भ्रामक या भड़काऊ पोस्ट डालने वाले पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने, रात्रि के समय अधिक सतर्क रहकर नाइट पेट्रोलिंग जारी रखने एवं ईव टीजिंग करने वालों पर पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने कहा कि अकसर पूजा पंडाल घूमने वाले बच्चे, बूढ़े, महिला इत्यादि अपने परिजनों से बीछड़ जाते हैं। ऐसे गुमशुदा लोगों को तत्काल संबंधित थाना में बैठाए। जिससे उनके परिजन संबंधित थाना में जाकर अपने परिजनों को वापस ले जा सकते हैं।

उपायुक्त ने संबंधित अंचल अधिकारी एवं थाना प्रभारी को विसर्जन रूट की बारीकी से जांच कर लेने, तालाबों में बैरिकेडिंग करने, पहले से गोताखोरों के साथ संपर्क कर विसर्जन के दौरान उनकी उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

इसके अलावा उपायुक्त ने पंडाल के सीसीटीवी कैमरे को इंटरनेट से जोडने और इंटरनेट लिंक सेंट्रल कमांड रूम के साथ साझा करने का निर्देश दिया। जिससे सेंट्रल कमांड रूम से संबंधित पंडाल पर निगरानी रखी जा सके एवं जरुरत होने पर आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा सके।

साथ ही ज़ोनल दंडाधिकारियों को पंडाल का दौरा करने, कोई भी समस्या आने पर कंट्रोल रूम के साथ साझा करने, सेंट्रल लोकेशन पर अग्निशमन वाहन रखने, पंडालों में इमरजेंसी नंबर प्रदर्शित करने, सभी सीएचसी, सेंट्रल हॉस्पिटल, सदर अस्पताल, एसएनएमएमसीएच सहित अन्य स्वास्थ्य केन्द्र को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर उपायुक्त के साथ सिटी एसपी कपिल चौधरी, ग्रामीण एसपी अजीत कुमार, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर कमलाकांत गुप्ता, अनुमंडल पदाधिकारी उदय रजक मौजूद थे।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"