18 April 2024

झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने किया धनबाद का दौरा…

Ad Space

रणधीर वर्मा स्टेडियम में वृहद स्तर पर आयोजित स्वीप कार्यक्रम में हुए शामिल…

कविता, स्लोगन लेखन सहित अन्य प्रतियोगिताओं के विजेताओं को किया सम्मानित…

DHANBAD:झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने आज धनबाद का दौरा किया। इस अवसर पर रणधीर वर्मा स्टेडियम में जिला प्रशासन द्वारा वृहद स्तर पर आयोजित स्वीप कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आगामी 25 मई 2024 को धनबाद में चुनाव होने है। इसमें सभी मतदाता बढ़ – चढ़ कर हिस्सा ले और सशक्त लोकतंत्र के गठन में अपना योगदान दे।

वहीं श्री कुमार ने कहा कि धनबाद, रांची एवं जमशेदपुर के शहरी क्षेत्र में मतदान प्रतिशत अपेक्षा से बहुत कम रहा है। कई योग्य लोगों ने अपना नाम मतदाता सूची में शामिल नहीं कराया है। वहीं कुछ मतदाता मतदान के दिन वोट डालने नहीं जाते। इस कारण मतदान प्रतिशत कम रहा है।

आयोग के विश्लेषण के अनुसार इन शहरों में 75% से अधिक मतदान होना चाहिए। इसलिए मतदान के दिन सभी को अपनी भागीदारी दर्शानी चाहिए।

उन्होंने कहा इसी उद्देश्य से वे विभिन्न जिलों का भ्रमण कर रहे हैं और मतदाताओं से मतदान करने की अपील कर रहे हैं।

इस अवसर पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त माधवी मिश्रा ने कहा कि बिना प्रलोभन एवं भयमुक्त होकर मतदान करें।

अगर मन में किसी प्रकार का भय है तो अपने क्षेत्र के सेक्टर मजिस्ट्रेट से संपर्क कर उनको वस्तुस्थिति से अवगत कराए।

उन्होंने कहा कि सभी सार्वजनिक उपक्रम, श्रमिक संगठन, रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन, सरकारी कार्यालयों में वोटर अवेयरनेस फोरम का गठन किया गया है। जहां सभी को अपना नाम मतदाता सूची में सुनिश्चित करने, छुटे हुए मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में शामिल कराने, मतदान के लिए प्रेरित करने, स्वीप एक्टिविटी आयोजित करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

वहीं रणधीर वर्मा स्टेडियम में झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने विशाल मानव श्रृंखला में शामिल होकर लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कविता के लिए राज प्रिया सिंह, क्विज के लिए आदिती कुमारी, डार्ट गेम के लिए सुमन कुमारी, स्लोगन के लिए आस्था कुमारी, मेहंदी के लिए जूही कुमारी, ड्राइंग के लिए स्वाति रानी एवं रूपा चौहान को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम में स्वीप कोषांग के वरीय पदाधिकारी सह नगर आयुक्त रवि राज शर्मा ने सभी को लोकतंत्र में पूरी आस्था और लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखते हुए, बिना किसी प्रलोभन तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई।

रणधीर वर्मा स्टेडियम से पहले झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सर्किट हाउस पहुंचे। सर्किट हाउस में उपायुक्त ने पौधा देकर उनका स्वागत किया। वहीं रणधीर वर्मा स्टेडियम पहुंचने पर तिलक लगाकर उनका अभिवादन किया गया।

कार्यक्रम में झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार, उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा, नगर आयुक्त रवि राज शर्मा, अपर समाहर्ता विनोद कुमार, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर हेमा प्रसाद, निदेशक डीआरडीए राजीव रंजन, अनुमंडल पदाधिकारी उदय रजक, उप निर्वाचन पदाधिकारी कालीदास मुंडा, जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रदीप कुमार शुक्ला, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सुनिल कुमार सिंह, चुनाव आईकॉन श्वेता किन्नर,प्रमोद कुमार यादव, सहायक नगर आयुक्त प्रसून कौशिक, संतोषिनी मुर्मू सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"