24 June 2024

{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":[],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{"transform":1,"adjust":1},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":true,"containsFTESticker":false}

Dhanbad:धनबाद बोकारो चित्रगुप्त महापरिवार द्वारा रविवार को वेडिंग बेल्स में मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया. जिसमे आठ सौ से हजार की संख्या में कायस्थ समाज के लोगों का जुटान हुआ. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में धनबाद विधायक राज सिन्हा उपस्थित हुए.

Ad Space

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज सिन्हा ने कहा कि हमसब भगवान चित्रगुप्त के वंशज है. हमें बुद्धिजीवी समझा जाता है. इसके बावजूद हमलोग चुनाव को चुनौती की तरह नहीं लेते हैं. इसलिए इस बार प्रण लें कि सपरिवार सबसे पहले अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बुद्धिजीवी होने के नाते अपने बुद्धि विवेक से स्वच्छ छवि वाले प्रत्याशी का ही चयन करें. जो भी उम्मीदवार चुनाव में खड़े हैं, उनके गुण और दोषों को कसौटी पर कसकर अपना मतदान करें. विधायक ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने कहा था कि हो सकता है कि पार्टी से प्रत्याशी के चयन में भूल हो जाये लेकिन कार्यकर्ता को उसे सुधार करना चाहिए.

बेटे को डॉक्टर इंजीनियर बनाएंगे या अपराधी:अमितेश सहाय

{“remix_data”:[],”remix_entry_point”:”challenges”,”source_tags”:[],”origin”:”unknown”,”total_draw_time”:0,”total_draw_actions”:0,”layers_used”:0,”brushes_used”:0,”photos_added”:0,”total_editor_actions”:{},”tools_used”:{“transform”:1,”adjust”:1},”is_sticker”:false,”edited_since_last_sticker_save”:true,”containsFTESticker”:false}

वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संगत पंगत के प्रदेश संयोजक अमितेश सहाय ने कहा कि हम सब भगवान चित्रगुप्त के बंशज रोज पूजा करते हैं और अपने बच्चों के लिए भगवान से प्रार्थना करते हैं. हर कोई अपने बच्चे को डॉक्टर, इंजीनियर, पत्रकार, व्यवसायी आदि बनाना चाहते हैं. जिससे वह समाज की सेवा करे. उन्होंने कहा कि कोई भी यह नहीं चाहता कि उसके बच्चे पर अपराधी केस हो. धनबाद में अमन पसंद लोग रहते हैं और हमेशा से स्वच्छ छवि के सांसद को चुनते आये हैं. इस बार भी ऐसी कोई गलती न करें जिससे धनबाद में अशांति का माहौल हो. हमारा एक वोट हमारे कल का निर्धारण करेगा.

इसलिए सोच समझ कर जाती पाती और लोभ लालच से ऊपर उठ कर स्वच्छ छवि वाले प्रत्याशी को अपना मत दें.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वरिष्ट पत्रकार दीपक अम्बष्ट ने कहा कि धनबाद लोकसभा में कायस्थों की संख्या एक लाख 67 हजार है. इतने वोट किसी भी पक्ष के लिए निर्णायक होते हैं. अपने अस्तित्व की लड़ाई में एकजुट होकर अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें. उन्होंने कायस्थ समाज के इतिहास के बारे में कहा कि कायस्थ के पास कलम के साथ तलवार भी है. यह समाज हमेशा से अन्याय के खिलाफ प्रतिकार भी किया है. कायस्थ समाज हमेशा से राष्ट्रवादी सोच रखता है. राष्ट्रहित में स्वच्छ छवि के प्रत्याशी का चुनाव करें. इसके साथ ही कार्यक्रम को अवध किशोर सहाय के साथ कई अन्य लोगों ने संबोधित किया. सभी ने एक स्वर में स्वच्छ छवि के प्रत्याशी को वोट करने की अपील किये. कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष जितेंद्र कुमार सिन्हा ने किया. संचालन प्रभाकर प्रसाद ने किया.

कार्यक्रम को सफल बनाने में अखिल भारतीय कायस्थ ज़िला अध्यक्ष रवि भूषण श्रीवास्तव संजय बक्शी, प्रमोद सिन्हा, राजीव रंजन, अजय सहाय, विजय सहाय, बिजय सिन्हा, पंकज सिन्हा, सत्येंद्र सिन्हा, राजकुमार सिन्हा से ए.के लाल ,अरुण सिन्हा, भैया प्रीतम डॉक्टर सरोज,श्री पी.सी.एल दास, राजीव सहाय, एस एन त्यागी, संजीव रंजन, नरेश अम्बस्ठा आदि लोगों में मुख्य भूमिका निभाई.

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"