18 April 2024

Dhanbad:धनबाद जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल
एसएनएमएमसीएच में अचानक आग लग गयी. अस्पताल के डायलिसिस विंग में आग लगी लेकिन सभी मरीज सुरक्षित हैं. बिल्डिंग के सेकंड फ्लोर पर आग लगी समय रहते सभी मरीजों को बाहर निकाल लिया गया है।

Ad Space

कोयला नगरी के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एसएनएमएमसीएच के डायलिसिस विंग में आग लग गई. राहत की बात है कि सभी मरीजों को काफी मशक्कत के बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. समय पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंच गई और आग पर काबू पा लिया गया.

वहीं घटनास्थल पर लोगो ने बताया कि पूरे वार्ड में धुआं फैल रहा था अचानक जब आग लगी तो पूरे अस्पताल में अफरातफरी मच गई.

अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि आग आखिर कैसे लगी. वही राहत और बचाव कार्य में जुटे अस्पताल कर्मी ने बताया कि डायलिसिस विंग में भर्ती सभी मरीज सुरक्षित हैं, समय पर सभी को दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया.

बता दे की पिछले साल 28 जनवरी को धनबाद के हाजरा क्लीनिक में भीषण आग लग गई थी. जिसमें डॉक्टर दंपती समेत पांच लोगों की मौत हो गई थी. हाजरा क्लीनिक में ही डॉक्टर विकास हाजरा और उनकी पत्नी डॉक्टर प्रेमा हाजरा रहती थीं, उस घटना में हाजरा दंपती की मौत हो गई थी. यह आग अस्पताल और उनके निवास स्थान के बीच में लगी थी.

धीरे-धीरे आग ने बिकराल रूप धारण कर लिया. इस घटना में डॉक्टर दंपती के अलावा उनके यहां काम करने वाली मेड, कर्मी और एक रिश्तेदार की मौत हो गई थी

अब सवाल उठता है की धनबाद का इतना बड़ा अस्पताल होने के बावजूद फायर सेफ्टी को लेकर किसी तरह की कोई बेवास्थ नही है।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"