30 May 2024

{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":[],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{"transform":1,"adjust":1},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":true,"containsFTESticker":false}

सिंदरी कॉलेज में इंटर विज्ञान में नंबरों को लेकर विद्यार्थियों ने किया विरोध...

DHANBAD:सिंदरी:सिंदरी कॉलेज के इंटरमीडिएट के विज्ञान विषयों के परीक्षा परिणाम में कम अंक आने को लेकर विद्यार्थियों ने गुरुवार को कॉलेज प्रबंधन के विरोध में रोष व्यक्त किया। कॉलेज प्राचार्य डॉ कमलाकांत पाठक द्वारा सलाह देने पर छात्राओं का गुस्सा शांत हुआ।

Ad Space

वहीं विद्यार्थियों का कहना था कि विज्ञान के विषयों में प्रैक्टिकल में अच्छे अंक के बाद भी थ्योरी में 4 या 5 अंक दिया गया है।

यह विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ है। उनका कहना था कि जैक बोर्ड के स्क्रूटनी के नियमों के अनुसार भी विद्यार्थियों को इसका फायदा नहीं मिलेगा। इसके लिए प्राचार्य को 25 विद्यार्थियों द्वारा हस्ताक्षरित आवेदन पत्र सौंपा गया है।

सिंदरी कॉलेज प्राचार्य ने बताया कि इंटरमीडिएट की पढ़ाई कॉलेज में बंद कर दी गई है। अंतिम सत्र के विद्यार्थियों के बीच विज्ञान विषयों में थ्योरी में कम अंक आने को लेकर रोष व्याप्त था।

उन्हें सलाह दी गयी है कि जिला शिक्षा अधीक्षक और जैक बोर्ड के सचिव को पत्र सौंप कर जानकारी दें, ताकि इसपर सकारात्मक पहल की जा सके। इसको लेकर 25 विद्यार्थियों द्वारा हस्ताक्षरित शिकायत पत्र दिया गया।

कॉलेज में रोष व्यक्त करने वाली छात्राओं में राखी कुमारी, रक्षा कुमारी, टुम्पा कुमारी, लक्ष्मी कुमारी, पल्लवी कुमारी, पिया कुमारी, रिया कुमारी सहित कई छात्र छात्रा मौजूद थे।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"