29 May 2024

DHANBAD:धनबाद:साइबर अपराधी के विरुद्ध धनबाद साइबर पुलिस की कार्रवाई, एक साइबर अपराधी गिरफ्तार, 5 मोबाईल, 1 लैपटॉप, 2 ए०टी०एम० कार्ड, पासबुक, नगद सहित आदि बरामद किया गया।

Ad Space

वरीय पुलिस अधीक्षक महोदय धनबाद को मिली गुप्त सूचना के आलोक में पुलिस उपाधीक्षक साइबर अपराध रोकथाम धनबाद के नेतृत्व में शनिवार को विशेष छापामारी दल द्वारा प्राप्त सूचना के आधार पर ग्राम-बागसुमा, थाना-गोविन्दपुर, जिला-धनबाद स्थित विक्रम कुमार दास, पिता-तुलसीदास के घर पर छापामारी कर साइबर ठगी करते हुए रंगे हांथ गिरफ्तार किया गया।

उक्त अभियुक्त के पास से मोबाईल, ए०टी०एम० कार्ड,लैपटॉप एवं नकद राशी इत्यादि बरामद किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा विगत दो वर्षों से साइबर अपराध करने की बात स्वीकार किया है तथा अपने गिरोह के कई एक सहयोगियों के नाम भी बताया है।

उपाधीक्षक साइबर अपराध रोकथाम धनबाद डीवाईएसपी, संजीव कुमार धनबाद साइबर थाना प्रभारी प्रमोद पांडे के नेतृत्व यह छापेमारी किया गया और आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार किया गया। साइबर डीयाईएसपी संजीव कुमार ने अभियुक्त की जानकारी साझा करते हुए बताया की गिरफ्तार अभियुक्त का नाम विक्रम कुमार दास उम्र करीब 25 वर्ष पे०-तुलसीदास पता-बागसुमा पो०-बागसुमा थाना गोबिन्दपुर जिला- धनबाद है

वही बरामद सामग्रीः- विभिन्न कम्पनी का एन्ड्रॉयड मोबाइल 05 , एच०पी० कम्पनी का लेपटॉप-01, सीम कार्ड-06, ए०टी०एम० कार्ड-02, पैन कार्ड-01, पासबुक-01 नकद राशी-15000/-रू0,

साइबर पुलिस की धनबाद वासियों से अपील है की अगर कोई बैंक के अधिकारी, बिमा कम्पनी के अधिकारी, बिजली विभाग के अधिकारी, करियर सेवा के स्टाफ या उनके परिजन के किसी मुकदमा में पकडेजाने या दुर्घटना ग्रस्त को जाने के नाम पर पैसे की मांग करे तो इसकी सूचना पहले साइबर थाना या अपन होजाक के थाने में अवश्य दें तथा साइबर लगी के शिकार होने से स्वयं को बचायें।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"