26 February 2024

Dhanbad:मार्निंग वाक के दौरान धनबाद के पूर्व रेल थाना प्रभारी अमरजीत प्रसाद अचानक गिर पड़े और कुछ ही देर में उनकी मौत हो गई। उन्हें सड़क पर गिरा देख कर जीआरपी के जवानों ने उन्हें रेलवे अस्पताल पहुंचाया। रेलवे अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के डाक्टर ने उन्हें बरटांड़ के जालान अस्पताल में रेफर किया। उन्हें जालान अस्पताल लाया गया, जहां जांच के दौरान डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया है।

Ad Space

20 दिन पहले हुए थे सस्‍पेंड

ड्यूटी में कोताही बरतने को लेकर 20 दिन पहले उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था। एडीजी रेल के निर्देश पर निलंबित हुए स्व. प्रसाद धनबाद में ही रह रहे थे। मंगलवार को ही निलंबनमुक्त होना था, पर इससे पहले ही मौत ने उन्हें अपने पंजों में दबोच लिया।

हर दिन सुबह करते थे मार्निंग वाक

रेल पुलिस कर्मियों का कहना है अमरजीत प्रसाद हर दिन सुबह मार्निंग वाक करते थे। फिट रहने के लिए रेलवे स्टेडियम का चक्कर लगाते थे। हर दिन तरह मंगलवार को भी उन्हें मार्निंग वाक करते देखा गया। मार्निंग वाक के बाद वह रेल एसपी कार्यालय की ओर जा रहे थे। रास्ते में उनकी तबीयत बिगड़ गई। सीने में तेज दर्द होने से वह सड़क पर गिर गये। रेल पुलिस ने उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया। बावजूद उनकी जान नहीं बच सकी।

जमशेदपुर के आदित्यपुर में रहता है परिवार

53 वर्षीय स्व. प्रसाद पटना के स्थायी निवासी थे। वर्तमान में जमशेदपुर के आदित्यपुर में उनका घर है, जहां परिवार रहता है। स्व. प्रसाद 94 बैच के थे। उनके शव को रेल पुलिस मुख्यालय लाने की तैयारी चल रही है। सलामी के बाद आदित्यपुर भेजा जाएगा।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"