18 April 2024

DHANBAD:आसन्न लोकसभा चुनाव 2024 के सफल क्रियान्वयन के लिए उपायुक्त जिला निर्वाचन पदाधिकारी वरुण रंजन के निर्देश पर 20 कोषांगों का गठन किया गया है। हर कोषांग के लिए नोडल पदाधिकारी व प्रभारी पदाधिकारी नामित किए गए हैं।

Ad Space

लोकसभा चुनाव के सफल क्रियान्वन के लिए कार्मिक कोषांग के नोडल पदाधिकारी उप विकास आयुक्त रहेंगे।

ईवीएम व वीवीपैट मैनेजमेंट कोषांग के लिए निदेशक डीआरडीए, ट्रांसपोर्ट मैनेजमेंट के लिए जिला परिवहन पदाधिकारी,प्रशिक्षण कोषांग के लिए भूमि सुधार उपसमाहर्ता,मैटेरियल मैनेजमेंट के लिए अपर समाहर्ता, मॉडल कोड ऑफ़ कंडक्ट कोषांग के लिए अपर जिला दंडाधिकारी विधि व्यवस्था नोडल पदाधिकारी रहेंगे।

वहीं एक्सपेंडिचर मॉनिटरिंग के लिए संयुक्त आयुक्त राज्य कर,ऑब्जर्वर सेल के लिए जिला खनन पदाधिकारी, वलनरेबिलीटी मैपिंग के लिए अपर जिला दंडाधिकारी विधि व्यवस्था, बैलेट पेपर व डमी बेल्ट पेपर के लिए विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी, मीडिया कोषांग के लिए जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, एसएमएस मॉनिटरिंग एंड कम्युनिकेशन प्लान के लिए जिला सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी, स्वीप मैनेजमेंट के लिए नगर आयुक्त, पीडब्ल्यूडी कोषांग के लिए जिला समाज कल्याण पदाधिकारी नोडल पदाधिकारी रहेंगे।

साथ ही मेडिकल मैनेजमेंट के लिए सिविल सर्जन, डिस्पैच एवं रिसीविंग सेंटर के लिए नगर आयुक्त, निर्वाची पदाधिकारी (रिटर्निंग ऑफिसर) कोषांग के लिए विशेष अनुभाजन पदाधिकारी, पोस्टल बैलट के लिए सहायक नगर आयुक्त, मतदान केंद्र की तैयारी से संबंधित कोषांग के लिए उप विकास आयुक्त तथा कंट्रोल रूम कोषांग के लिए भूमि सुधार उप समाहर्ता नोडल पदाधिकारी रहेंगे।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"