23 April 2024

DHANBAD:धनबाद:शहर के पुराना बाजार स्थित जामा मस्जिद के नजदीक करीब 13 दुकानों में भीषण आग लगने की घटना घटी है। यह घटना सुबह करीब तीन बजे की बताई जा रही है।

Ad Space

आग के कारण सभी दुकानें जलकर खाक हो गई है।

कपड़ा घड़ी समेत अन्य दुकानों में आग लगने की घटना घटी है।आग लगने के कारणों का अभी तक फिलहाल पता नहीं चल सका है। बताया जा रहा है कि जिस वक्त आग लगी कोई भी मौजूद नहीं था। रात्रि में सभी दुकान बंद कर अपने-अपने घर निकल गए थे। इस दौरान अचानक आग लगी है।

स्थानीय दुकानदार रत्नेश सिंह ने बताया कि 130दुकानों में आग लगी थी। सभी दुकान , चश्मा, घड़ी बेल्ट और कपड़े की दुकान हैं। घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। जिसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम दमकल वाहन लेकर मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड के द्वारा आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया गया ।

आग की इस घटना में सभी 13 दुकानें जलकर खाक हो गई है। करीब 50 लाख रुपए की संपत्ति के नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

दुकानदारों के मुताबिक ईद पुराना बाजार खरीदारी के लिए लोग पहुंचते हैं।

जिसे देखकर दुकानदारों ने काफी सामान स्टॉक किया था। दुकानदारों को ईद पर बड़े पैमाने सामान की बिक्री करने की उम्मीद थी।लेकिन आग की घटना के कारण दुकानदारों को काफी नुकसान हुआ है।दुकानदारों के चेहरे पर चिंता की लकीरें साफ झलक रही है। इन दुकानों से कई आसपास सटी हुई दुकानें हैं।

बड़ी घटना भी हो सकती थी।आग अगर यहां की अन्य दुकानों में फैलती तो कई दुकानें जद में आ सकती थी। एक दूसरे से सटी हुई करीब 365 दुकान हैं।

वहीं दुकानदारों ने बताया के यहां बिजली की व्यवस्था नहीं है ऐसे में शॉर्ट सर्किट का कोई सवाल नहीं उठता किसी शरारती तत्वों ने यह घटना को अंजाम दिया है अगर समय पर दमकल नहीं पहुंचती तो ऐसे में सैकड़ो दुकानो में आग लग जाता और एक बड़ी घटना घट जाती।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"