29 May 2024

{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":[],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{"transform":1,"adjust":1},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":true,"containsFTESticker":false}

धनबाद:विश्व थैलेसिमिया दिवस के अवसर पर मरीज के परिजन ने लगाई सरकार से गुहार...

DHANBAD:धनबाद : थैलेसीमिया एक जैनेटिक बिमारी होने के साथ साथ खतरनाक भी है। इस बिमारी के मरीज के शरीर में खून का बनना बंद हो जाता है और समय पर खुन नहीं मिलने पर मरीज की मौत भी हो सकती है।

Ad Space

यदी धनबाद की बात करें तो थैलेसीमिया के 250 से अधिक मरीज हैं पर धनबाद में न तो इसके जांच की सुविधा है और न ही दवाइयां उपलब्ध है ऐसे में सक्षम लोग तो दुसरे राज्यों में जा कर इलाज करवा लेते हैं

पर गरीब तबके को काफी दिक्कत होती है। बचाव और जागरुकता को लेकर आज धनबाद के अलग अलग जगहों पर एक परिजन अपने पीड़ित बच्चों के साथ रनधीर वर्मा चौक पर जागरुकता करते दिखे।

जिन्होंने थैलेसीमिया से बचाव को लेकर शादी से पुर्व पति-पत्नी की जांच और गर्व में पल रहे बच्चे की जांच करवाने का आह्वान किया साथ ही सरकार से धनबाद में बिमारी की जांच और दवाईयों की व्यवस्था करवाने की अपील की ।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"