23 April 2024

गाजेबाजे के साथ मां दुर्गा एवं काली की प्रतिमा का कराया गया नगर भ्रमण

Ad Space

बोकारो संवाददाता-बबलू कुमार

Bokaro:फुसरो नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत में ढोरी स्टाफ क्वार्टर में मां दुर्गा एवं महाकाली प्राण प्रतिष्ठा को ले बुधवार को बैंड बाजे के साथ मां दुर्गा एवं काली की प्रतिमाओं का नगर भ्रमण कराया गया।

नगर परिभ्रमण यज्ञ मंडप से आरंभ होकर फुसरो बाजार होते हुए पुन: यज्ञ स्थल पहुंची।

यज्ञ सम्राट श्री जगदीश दास जी (मारुति बाबा) ने बताया कि गुरुवार को मंदिर में मां दुर्ग़ा, और काली का प्राण प्रतिष्ठा किया जाएगा तथा हवन पूजा के साथ महायज्ञ की पूर्णाहुति होगी। श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। आचार्यों द्वारा वैदिक मंत्रोंच्चारण की गूंज से पूरा वातावरण भक्तिमय हो रहा है।


वही रात्रि में श्री राम कथा में मथुरा वृंदावन से आए सुविख्यात स्वामी श्री रितेश्वर जी महाराज जी ने कहा कि रामायण के एक – एक पात्र जीवन को सुखमय जीने की सीख देते हैं। रामायण को मनन करने व उसे अपने जीवन में उतारने की जरुरत है। कहा कि भगवान श्रीराम के पावन चरित्र का अनुशरण ही राष्ट्र को चरित्रवान और पराक्रमी बना सकता है।

कहा कि धर्म ही जगत का मूल है। कहा कि जीवन में जितना प्राप्त है वही पर्याप्त है।

निन्दा और प्रशंसा से जगत नहीं चलता बल्कि जगत तो सत्य से चलता है। सन्त सतगुरु और परमात्मा की बातें भीतर मन तक जाएंगे तो तुम्हारा जीवन सार्थक हो जायेगा। इस यज्ञ में बेरमो कोयलांचल क्षेत्र के विभिन्न जगहों से श्रद्धालुओं का आगमन हो रहा है। प्रवचन के दौरान विधायक जी के माता रानी सिंह फुसरो बाजार के समाजसेवी ज्ञानती शर्मा, गिरजा शंकर पांडे, महेंद्र कुमार विश्वकर्मा, राकेश कुमार सिंह, छेदी नोनिया, उत्तम सिंह, परवेज अख्तर, राजन साव ,हरेंद्र सिंह , मुरारी सिंह, प्रमोद कुमार सिंह, दिनेश सिंह भाई प्रमोद सिंह ,बैजनाथ सिंह, पिंटू सिंह, अमरजीत सिंह, सुनील सिंह, अरूण सिंह, संतन सिंह,राकेश सिंह आदि मुख्य रूप से शामिल हुए।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"