4 December 2023

झारखंड राज्य के धनबाद जिले के गोविंदपुर थाना अंतर्गत बरवा में सोमवार को गोविंदपुर पुलिस ने नकली चुना फैक्ट्री में छापेमारी कर सैकड़ो से अधिक नकली चुना के पैकेट जब्त किया है।बताया जाता है कि दीपावली का त्यौहार नजदीक है लोग अपने-अपने घरों के साफ-सफाई में जुटे हुए हैं।

Ad Space

अपराध : अवैध खनन का विरोध करने पर हथियार से लैस दबंगों ने BJP नेत्री पर किया हमला,चोरी व लूट तथा दबंगई जारी…

दीपावली के शुभ अवसर पर लोग अपने घरों की साफ सफाई के लिए चुना का अधिकतर इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इसी मौके का फायदा उठाते हुए एक कंपनी के द्वारा ग्राहकों को नकली चुना दिया जा रहा था। पूरे मामले का पर्दाफाश किया गया है और पुलिस ने फैक्ट्री को सील कर दिया है. फिलहाल संचालक फरार है उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास में जुटी हुई है.गौरतलब है कि दीपावली के मद्देनजर बाजार में डुप्लीकेट चुना (लाइम) धड़ल्ले से खपाया जा रहा है, इसका नुकसान ट्रेडमार्क व्यापारियों को हो रहा है. गिरिडीह के कारोबारी के शिकायत पर पुलिस ने छापेमारी कर नकली चुना जप्त किया है।कारोबारी के वकील आदित्य कुमार ने बताया कि कई वर्षों से उक्त फैक्ट्री में उनके क्लाइंट के ब्रांड ताज (लाइम) की डुप्लीकेट सामग्री बनाई जा रही थी जिसका कॉपीराइट एवं ट्रेड लाइसेंस उनके क्लाइंट के पास है.

क्राइम : सन्यासी के वेशभूषा में लोगो से ठगी करने वाले तीन अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल…

अखबारों में इश्तहार देने एवं बार-बार शिकायत किए जाने के बाद भी डुप्लीकेशी नहीं रुकी. जिस कारण उनके क्लाइंट के व्यवसाय पर असर पड़ रहा था उनका गुडविल भी खराब हो रहा था.आज गोविंदपुर पुलिस के सहयोग से छापेमारी की गई और 100 पैकेट से अधिक नकली चुना जब्त किया गया है पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है. फिलहाल संचालक मौके से फरार होने में सफल रहा पुलिस उसके गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

क्राइम : कलयुगी पुत्र ने बुढ़े बाप को डंडे से पीट-पीटकर उतारा मौत का घाट,पुलिस ने कलयुगी पुत्र को किया गिरफ्तार…

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"