29 May 2024

Jharkhand:निलंबित आईएएस अधिकारी छवि रंजन की रिमांड खत्म होने के बाद उन्हें शुक्रवार को पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया था। अब अदालत के इस फैसले के बाद अब उन्हें 16 मई तक ईडी के सवालों का सामना करना होगा।

JHARKHAND:झारखंड के निलंबित आईएएस अधिकारी छवि रंजन की रिमांड को पीएमएलए कोर्ट ने चार दिन के लिए बढ़ा दिया है। जमीन घोटाले में गिरफ्तार किए गए रांची के पूर्व उपायुक्त रहे छवि रंजन को शुक्रवार को रांची स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की विशेष अदालत में पेश किया गया।

Ad Space

ईस दौरान जांच एजेंसी ने कोर्ट से उनकी छह दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन अदालत ने सिर्फ 4 दिन की रिमांड दी।

बता दें कि निलंबित आईएएस अधिकारी छवि रंजन की रिमांड खत्म होने के बाद उन्हें शुक्रवार को पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया था। अब अदालत के इस फैसले के बाद अब उन्हें 16 मई तक ईडी के सवालों का सामना करना होगा।

जमीन घोटाले के मामले में करीब 10 घंटे तक पूछताछ के बाद 4 मई की रात को आईएएस छवि रंजन को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद विशेष अदालत ने शुक्रवार यानी 5 मई को रंजन को बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा, होटवार भेज दिया था। ईडी ने कोर्ट में छवि रंजन पर जो आरोप लगाए हैं, उनमें बताया है कि दस्तावेज में जालसाजी कर सेना के कब्जे वाली जमीन के अलावा चेशायर होम रोड और बजरा मौजा की जमीन की खरीद-बिक्री की गलत तरीके से की गई है।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"