18 April 2024

NEWSTODAYJ : झारखंड में 16 फरवरी शुक्रवार को नई मंत्रिमंडल की शपथ ग्रहण कार्यक्रम हुई।बताया जाता है कि चंपाई सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है.राजभवन के बिरसा मंडप में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने सभी मंत्रियों को पद और गोपनियता की शपथ दिलाई. झामुमो कोटे से तीन नए चेहरों को शामिल किया गया है.

Ad Space

जिसमें बसंत सोरेन, दीपक बिरुआ शामिल हैं. वहीं पुराने में मिथिलेश ठाकुर, हफिजुल हसन और बेबी देवी ने मंत्री पद की शपथ ली.

जबकि कांग्रेस ने पुराने साथियों पर दांव खेला है. कांग्रेस कोटे से रामेश्वर उरांव, बन्ना गुप्ता, बादल पत्रलेख ने पद और गोपनियता की शपथ ली.

शपथ ग्रहण में मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन, मंत्री सत्यानंद भोक्ता, मंत्री आलमगीर आलम, सत्ता पक्ष के सभी विधायक, झारखंड डीजीपी, मुख्य सचिव सहित पुलिस प्रशासन के पदाधिकारी मौजूद रहे.

बता दें कि शपथ ग्रहण से पहले कांग्रेस विधायकों में नाराजगी देखी गयी. जिसे झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर, मंत्री आलमगीर आलम, प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने दूर किया. पार्टी के 12 विधायकों ने अलग से बैठक की है. हालांकि बैठक में विधायकों ने क्या निर्णय लिया है वो अभी तक सामने नहीं आया है. लेकिन इस बैठक से ऐसा लगता है कि आने वाले समय में झारखंड कांग्रेस में बड़ी टूट हो सकती है. दरअसल कांग्रेस ने अपने पुराने चेहरों पर भरोसा जताया है जिसके कारण पार्टी के विधायकों में नाराजगी है. हालांकि सभी नाराज विधायकों ने पार्टी के आलाकमान से शिकायत करने की बात कहीं है.

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"