8 September 2024

Dhanbad Durga Puja 2023 : धनबाद जिले समेत सभी प्रखंडो में दुर्गा पूजा शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर धनबाद पुलिस व यातायात पुलिस प्रशासन सजग है। यातायात व्यवस्था को लेकर लगातार दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं। गुरुवार को पुलिस लाइन में यातायात पुलिस उपाधीक्षक यानी डीएपी राजेश कुमार ने यातायात व्यवस्था में तैनात होने वाले पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग दी और जारी रूट चार्ट के अनुसार ड्यूटी में कोताही नहीं करने के हिदायत भी दिए।

Ad Space

इस दौरन डीएपी राजेश कुमार ने कहा कि यातायात में करीब 200 जवान यातायात व्यवस्था में तैनात रहेंगे।वही यातायात में तैनात पुलिसकर्मी कोताही बरतने वाले कर्मी पर सख्त करवाई की जाएंगी।आज सभी को मॉक ड्रिल के माध्यम से ट्रेनिंग दी गई।तथा अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिसकर्मियों ने मॉक ड्रिल भी किया।आगे उन्होंने कहा कि सभी जवानों की लिस्ट तैयार की गई है। किस प्रकार से पुलिसकर्मियों को ड्यूटी करनी है कहां पर नो एंट्री रहेगी कहां से दोपहिया वाहन को प्रवेश करना है।

कहां से चार पहिया वाहनों की प्रवेश पर रोक रहेगी इसको लेकर सभी को दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं। दुर्गा पूजा में आम लोगों से भी अपील है कि वो ट्रैफिक नियमों का पालन करें और अपने परिजनों के साथ शांतपूर्ण माहौल में पूजा पंडालो का दर्शन करें।तथा लहरिया बाइक चालक पर यातायात पुलिस की पैनी नजर रहेंगी।पकड़े जाने पर कानूनी एक्ट के तहत कार्रवाही की जाएगी।जितने भी पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है वो सभी अपने-अपने रूट चार्ट के अनुसार विसर्जन तक तैनात रहेंगे।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"