18 April 2024

DHANBAD:जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में आज समाहरणालय में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत वोटर अवेयरनेस फोरम की बैठक आयोजित की गई।

Ad Space

वहीं इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि वोटर अवेयरनेस फोरम के माध्यम से सभी कार्यालय प्रधान सुनिश्चित करें कि उनके सभी कर्मियों का नाम मतदाता सूची में शामिल है।

यदि किसी कर्मी का नाम मतदाता सूची में नहीं है तो 27 अप्रैल 2024 तक वे अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवा लें।

साथ ही वोटर हेल्पलाइन ऐप के माध्यम से भी अपना नाम मतदाता सूची में चेक करे।

उन्होंने सभी को अपने-अपने कार्यालय में मतदाता शपथ और स्वीप एक्टिविटी से संबंधित विभिन्न गतिविधियां करवाने तथा कर्मियों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र के सभी सरकारी, गैर सरकारी संस्थानों में वोटर अवेयरनेस फोरम का गठन किया जाना है। वोटर अवेयरनेस फोरम के अध्यक्ष संस्था के हेड होंगे और उन्हीं के द्वारा एक नोडल पदाधिकारी नियुक्त किया जायेगा।

वहीं सभी बैंक, कोचिंग सेंटर, सरकारी कार्यालय व प्रतिष्ठान, गैर सरकारी संगठन, पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग में निर्वाचन आयोग के गाइडलाइन के तहत वोटर अवेयरनेस फोरम का गठन करना सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर प्रशिक्षण कोषांग की ओर से मुख्य प्रशिक्षक दिलीप कुमार कर्ण ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से वोटर अवेयरनेस ग्रुप के निर्माण से संबंधित विभिन्न तथ्यों को समझाया। वोटर लिस्ट में नाम चेक करने के लिए वोटर हेल्पलाइन ऐप तथा एनवीएसपी पोर्टल के माध्यम से प्रैक्टिकल करके दिखाया।

बैठक में उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा, नगर आयुक्त रवि राज शर्मा, सिटी एसपी अजीत कुमार, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर हेमा प्रसाद, अनुमंडल पदाधिकारी उदय रजक, उप निर्वाचन पदाधिकारी कालीदास मुंडा, जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रदीप कुमार शुक्ला, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सुनिल कुमार सिंह, जेएसएलपीएस के डीपीएम शैलेश रंजन, निदेशक सामाजिक सुरक्षा नियाज़ अहमद, वीबीडी पदाधिकारी डॉ सुनिल कुमार, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी अंचल अधिकारी मौजूद थे।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"