18 June 2024

Crime News : जमीन विवाद को लेकर महिला को जलाया जिंदा,क्षेत्र में मचा अफरातफरी (देखें वीडियो)…

Ad Space

Jharkhand News : बोकारो जिले के रितुडीह में एक महिला को भीड़ ने आज जिंदा जला दिया। जलने से महिला अमीषा परवीन की मौत हो गयी है। इस घटना में महिला का बेटा भी गंभीर रूप से घायल है। मामला जमीन विवाद से जुड़ा बताया जा रहा है। मिली खबर के मुताबिक भीड़ में 20-25 लोग शामिल थे। महिला को केरोसिन तेल छिड़कर जलाया गया। मृतक महिला माराफारी क्षेत्र के बांसगोरा की रहने वाली थी। हादसे में महिला का शरीर 80-90 फीसद जल गया था। महिला का नाम अमीषा परवीन बताया जाता है।

जानकारी के अनुसार हादसे के समय महिला अपने घर में नहीं थी। इसी समय 20-25 की संख्या में लोग उसे ढूंढते हुए पहुंचे। इसमें पुरुषों के साथ कुछ महिलाएं भी शामिल थीं। महिला को घऱ में नहीं पाकर भीड़ ने गाली-गलौज शुरू कर दी। कुछ लोगों ने घऱ को क्षतिग्रस्त कर दिया। कुछ देर के बाद महिला अपने घर पहुंची तो भीड़ ने उसे पकड़ लिया। महिला अपने बचाव में कुछ कर पाती इससे पहले ही भीड़ ने उस पर केरोसिन छिड़क दिया औऱ आग लगा दी। महिला को बचाने के लिए पहुंचा उसका बेटा मुजीब अली भी जल गया।

महिला को आग लगाकर भीड़ वहां से चलती बनी। आसपास के लोग दोनों मां-बेटे को सदर अस्पताल ले गये।सदर अस्पताल में बर्न नहीं होने के कारण उसका समुचित इलाज नहीं हो सका। उसे बोकारो जनरल अस्पताल रेफर कर दिया गया। इस बीच महिला की मौत हो गयी। इधर अमिषा परवीन के बेटे मुजीब का कहना है कि कुछ लोग उसके घर की जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं। इसी दुश्मनी में ये कांड किया गया है। इस हादसे की जानकारी पुलिस को दे दी गयी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। थाना प्रभारी आशीष खाखा ने बताया कि घरवालों के अनुसार, कुछ महीने से रिश्तेदारों के साथ परवीन का जमीन विवाद चल रहा था। जमीन करमा मांझी का बताया जा रहा है। आग में घायल महिला का पति काम करने दूसरे राज्य में गया है। आरोपियों की तलाश में माराफारी पुलिस छापेमारी कर रही है.

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"